Sanju Samson: संजू सैमसन को इस वजह से Playing 11 में नहीं मिली जगह, कप्तान Shikhar Dhawan ने बताई राज की बात
Advertisement

Sanju Samson: संजू सैमसन को इस वजह से Playing 11 में नहीं मिली जगह, कप्तान Shikhar Dhawan ने बताई राज की बात

Indai vs New Zealand: न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन को मौका नहीं दिया. अब इस पर उन्होंने बयान दिया कि संजू को प्लेइंग इलेवन में जगह क्यों नहीं मिली? 

Twitter

India vs New Zealand ODI Series: भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया. वहीं, पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. इस मैच में भारतीय कप्तान शिखर धवन ने संजू सैमसन को मौका नहीं दिया है, जिससे सोशल मीडिया पर फैंस गुस्सा हो गए हैं. वहीं, उनकी कप्तानी पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं. अब धवन ने खुद ही इस बात का खुलासा कर दिया है कि संजू सैमसन को मौका क्यों नहीं दिया गया? 

Shikhar Dhawan ने दिया ये बयान 

दूसरा वनडे मैच रद्द होने के बाद कप्तान शिखर धवन ने खुलासा किया कि संजू सैमसन (Sanju Samson) की जगह दीपक हुड्डा को क्यों लिया गया? उन्होंने कहा, 'हम चाहते थे कि छठा गेंदबाज आए, इसलिए हम संजू सैमसन के स्थान पर दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) को लाए. हम दीपक चाहर को भी इस सीरीज में भी आजमाना चाहते थे और टीम में एक और स्विंग गेंदबाज लाना चाहते थे, जो विपक्षी बल्लेबाजों को परेशान कर सके.'

इस प्लेयर की तारीफ की 

शिखर धवन ने शुभमन गिल की प्रशंसा की, जिन्होंने रविवार को दूसरे वनडे में 12.5 ओवर के खेल में अद्भुत शॉट्स लगाने के साथ 42 गेंदों में नाबाद 45 रन बनाए. उन्होंने कहा, 'सभी सीनियर खिलाड़ी अभी आराम कर रहे हैं और सभी युवाओं को मौका दिया जा रहा है. वह पहले से ही बेहतर कर रहे हैं. हम उनके बारे में काफी आश्वस्त हैं और इन सभी युवा खिलाड़ियों ने पिछली सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया था.'

युवाओं के बीच मिल रहा मौका 

उन्होंने कहा, 'यह रोमांचक है कि यह मुझे इतने युवा खिलाड़ियों के बीच खेलने का मौका मिल रहा है. मुझे कहना होगा कि वेस्टइंडीज, न्यूजीलैंड में आने और खेलने के लिए यह सिर्फ एक अच्छा प्रदर्शन है. धवन ने स्वीकार किया कि हैमिल्टन में पिच की प्रकृति से हैरान हैं, जिस पर गिल और सूर्यकुमार यादव अद्भुत शॉट खेलने में कामयाब रहे. 

पिच के बारे में कही ये बात 

उन्होंने आगे कहा, 'यहां की पिच बहुत अच्छी थी. मैं काफी हैरान था, जैसे जब मैं टॉस से पहले पिच पर गया, तो मुझे लगा कि पिच पिछले मैच की तुलना में अधिक सीम कर रही होगी, लेकिन यह पिछले मैच की तुलना में बहुत बेहतर थी. यह बहुत ही सुखद था. उन 12 ओवरों में सभी बल्लेबाजों को इरादे और शानदार शॉट्स के साथ खेलते हुए देखना अच्छा था. धवन ने कहा कि भारत बुधवार को क्राइस्टचर्च में दौरे के अंतिम मैच में चीजों को ठीक करने पर ध्यान केंद्रित करेगा. 

(इनपुट: आईएएनएस)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

 

Trending news