Shahid Afridi: पाकिस्तान बदलने जा रहा वर्ल्ड क्रिकेट का इतिहास! अफरीदी ने बताया गलत कदम; उड़ाई धज्जियां
Advertisement

Shahid Afridi: पाकिस्तान बदलने जा रहा वर्ल्ड क्रिकेट का इतिहास! अफरीदी ने बताया गलत कदम; उड़ाई धज्जियां

Pakistan Cricket Team: पूर्व चीफ सेलेक्‍टर शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर निसाना साधा है. उन्होंने पीसीबी के एक फैसले को गलत बताया है.

 

Photo (Twitter)

Shahid Afridi On PCB: पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम का प्रदर्शन पिछले कुछ समय में काफी खराब रहा है. उसे अपने ही घर में इंग्लैंड और फिर न्यूजीलैंड के खिलाफ हार झेलनी पड़ी है. इस खराब प्रदर्शन को देखते हुए पाकिस्‍तान क्रिकेट जल्द ही नया कोच नियुक्त करने वाला है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज मिकी आर्थर को ऑनलाइन हेड कोच बनाने वाला है. अगर ऐसा होता है तो वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसा पहली बार होगा. लेकिन पूर्व चीफ सेलेक्‍टर शाहिद अफरीदी ने पीसीबी के इस फैसले की आलोचना की है. 

शाहिद अफरीदी ने लगाई लताड़

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के ऑनलाइन हेड कोच के फैसले को गलत बताया है. शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'सिर्फ बाहर के मुल्क के कोच ही क्यों? हमारे मुल्क में भी ऐसे लोग हैं जो कोच बन सकते हैं. हां, पीसीबी यह देखता है कि हमारे मुल्क के जो कोच बनाए जाते हैं वह सियासत और पसंद-नापसंद के खिलाड़ियों में बंट जाते हैं. हालांकि, फिर भी हमारे यहां भी कुछ लोग हैं जो यह जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभा सकते हैं.'

PCB को लेने होंगे स्ट्रॉन्ग डिसिजन

शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) ने आगे कहा, 'मेरे ख्याल में क्रिकेट में पॉलिटिक्स को साइड में रखकर अच्छे और स्ट्रॉन्ग डिसिजन करने पड़ेंगे. तब जाकर आपकी क्रिकेट टीम आगे जाकर परफॉर्म कर पाएगी. लेकिन यह जरूरी नहीं है कि बाहर का ही कोच हो. हमारे पास है पाकिस्तान में ऐसे लोग, जो टीम को लीड कर सकते हैं. कोचिंग है और मैनेजमेंट है. कोई मुश्किल काम तो है नहीं.' 

पहले भी पाकिस्तान टीम के बने कोच 

मिकी आर्थर (Mickey Arthur) इससे पहले भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच रह चुके हैं. उन्होंने 2016 से 2019 तक पाकिस्‍तान टीम के साथ बतौर हेड कोच काम किया था. मिकी आर्थर (Mickey Arthur) ने साउथ अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका की टीमों के साथ काम किया है. मिकी आर्थर (Mickey Arthur) अगर कोच बनते हैं तो वह टीम को ऑनलाइन कोचिंग देंगे, लेकिन वर्ल्ड कप 2023 के दौरान वह टीम के साथ भारत के दौरे पर आएंगे. 

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news