शेन वॉर्न ने डॉन ब्रैडमैन को बताया सबसे महान खिलाड़ी, फिर कुछ यूं हुए ट्रोल
Advertisement

शेन वॉर्न ने डॉन ब्रैडमैन को बताया सबसे महान खिलाड़ी, फिर कुछ यूं हुए ट्रोल

ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेट खिलाड़ी को विश्व का महानतम् बल्लेबाज माना जाता है. टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्लेबाजी का औसत 99.97 था जिसे किसी भी बड़े खेल में किसी भी खिलाड़ी द्वारा अर्जित सबसे बड़ी कामयाबी माना जाता है. 

शेन वॉर्न को फैन्स ने किया ट्रोल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : हाल ही में एक सर्वे में क्रिकेट इतिहास के पांच महानतम खिलाड़ियों को चुना गया है. सर ब्रेडमैन (100), सर गैरी सोबर्स (90), सर जैक होब्स (30), शेन वॉर्न (27) और विवियन रिचर्ड्स (25) वे खिलाड़ी हैं, जिन्हें महानतम खिलाड़ियों की फेहरिस्त में शामिल किया गया है.

9 देशों के बीच किए गए इस सर्वे में डॉन ब्रेडमैन को इस सूची में भी सर्वश्रेष्ठ माना गया, क्योंकि उन्हें पूरे यानी 100 अंक मिले. ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉर्न इस सूची में अपना नाम आने से बेहद खुश हैं. उन्होंने फोटोग्राफके साथ ट्वीट किया- डॉन ब्रैडमैन इस ग्रह के सबसे महानतम खिलाड़ी हैं, जिन्हें हम सब प्यार करते हैं. आप किसी भी युगी में, किसी भी खेल के किसी भी खिलाड़ी से उनकी तुलना कर लीजिए वह बेस्ट हैं. 

इसके साथ ही उन्होंने लिखा, इन महान खिलाड़ियों में उनका शुमार होना चकित कर देने वाला है. लेकिन शेन वार्न को इस स्टेटस पर सराहना नहीं मिली, जिसकी उन्हें उम्मीद थी. इसके बजाय उन्हें ट्रॉल किया गया. 

fallback

फैन्स ने अलग-अलग खेलों के खिलाड़ियों के नाम शेनवॉर्न को बताए और उन्हें ट्रोल किया. लोगों ने ट्वीट कर लिखा कि वह ऐसा क्यों सोचते हैं कि ब्रैडमैन ही दुनिया के महानतम खिलाड़ी हैं.

fallback

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के इस क्रिकेट खिलाड़ी को विश्व का महानतम् बल्लेबाज माना जाता है. टेस्ट क्रिकेट में उनका बल्लेबाजी का औसत 99.97 था जिसे किसी भी बड़े खेल में किसी भी खिलाड़ी द्वारा अर्जित सबसे बड़ी कामयाबी माना जाता है. डॉन ब्रैडमेन ने अपने टेस्ट क्रिकेट की शुरुआत 30 नवम्बर, 1928 को इंग्लैंड टीम के खिलाफ खेलकर की थी और इन्होंने अपना अंतिम टेस्ट मुकाबला 18 अगस्त, 1948 को इंग्लैंड के ही खिलाफ खेला था.

ब्रैडमेन ने अपने टेस्ट कैरियर में कुल 52 टेस्ट मैच खेले थे जिसमें 99.94 की बल्लेबाजी औसत से कुल 6996 रन बनाए थे जिसमें 29 शतक और 13 अर्द्धशतक भी शामिल हैं. ब्रैडमेन ने अपने टेस्ट कार्यकाल में एक पारी में सबसे ज्यादा 334 रनों की पारी खेली थी.

Trending news