WBBL में जलवा दिखाएंगी भारत की Shefali Verma और Radha Yadav, इस टीम से खेलने को तैयार

ऑस्ट्रेलिया के WBBL में हर साल पूरी दुनियाभर की टॉप महिला खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से एक दूसरे का सामना करती हैं. इस टूर्नामेंट में भारत की दो स्टार खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगी. 

 WBBL में जलवा दिखाएंगी भारत की Shefali Verma और Radha Yadav, इस टीम से खेलने को तैयार
फाइल फोटो

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया के महिला बिग बैश लीग (WBBL) में हर साल पूरी दुनियाभर की टॉप महिला खिलाड़ी अलग-अलग टीमों से एक दूसरे का सामना करती हैं. इस टूर्नामेंट में भारतीय महिला टीम की भी कुछ खिलाड़ी अपनी जलवा दिखाने को तैयार हैं.     

डेब्यू के लिए तैयार शेफाली और राधा 

भारतीय बल्लेबाजी सनसनी शेफाली वर्मा महिला बिग बैश लीग (WBBL) में दो बार की चैम्पियन सिडनी सिक्सर्स (Sydney Sixers) की ओर से पदार्पण करने को तैयार हैं. इस 17 साल की विस्फोटक बल्लेबाज के साथ भारत की ही स्पिनर राधा यादव से भी सिडनी सिक्सर्स फ्रेंचाइजी की बात-चीत जारी है.

बीसीसीआई के एक सूत्र ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘शेफाली का करार हो गया है, डब्ल्यूबीबीएल के कार्यक्रम को जारी करते समय इसकी घोषणा की जाएगी. जबकि राधा से सिडनी सिक्सर्स की बात-चीत जारी है.’ बता दें कि शेफाली अभी नाबालिग है इसलिए लीग में खेलने के लिए उनके पिता को सहमति पत्र पर हस्ताक्षर करने की जरूरत होगी. 

कप्तान हरमनप्रीत भी हैं बीबीएल का हिस्सा

शेफाली के अलावा इस लीग से भारतीय टी20 कप्तान हरमनप्रीत कौर (Sydney Thunders) सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Brisbane Heats) और हरफनमौला वेदा कृष्णामूर्ति (Hobart Hurricanes) भी जुड़ी हुई हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की महिला टी20अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज शेफाली इस साल के अंत में इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) की 100 गेंदों की घरेलू प्रतियोगिता ‘द हंड्रेड’ के पहले सत्र में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व करेंगी. द हंड्रेड को पिछले साल कोविड-19 (Covid-19) महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था. इस साल इसका आयोजन 21 जुलाई से होगा. शेफाली के लिए द हंड्रेड छोटे प्रारूप में पहला विदेशी टूर्नामेंट होगा. उन्होंने 22 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 148.31 के प्रभावशाली स्ट्राइकरेट के साथ 617 रन बनाए हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.