Captain Injured: IPL शुरू होने से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, ये दिग्गज नहीं खेल पाएगा पूरा सीजन
Advertisement

Captain Injured: IPL शुरू होने से पहले इस टीम को लगा तगड़ा झटका, ये दिग्गज नहीं खेल पाएगा पूरा सीजन

IPL Team Captain Injured: आईपीएल का 16वां सीजन 31 मार्च से शुरू होना है. इससे पहले ही एक टीम को तगड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज का आईपीएल-2023 के कम से कम पहले चरण में खेल पाना नामुमकिन लग रहा है. अब उनके विकल्पों पर भी विचार शुरू कर दिया गया है.

shreyas iyer

IPL 2023 Captain Changed: इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन (IPL-2023) का आगाज 31 मार्च से होना है. सीजन शुरू होने से पहले ही एक दिग्गज खिलाड़ी को लेकर बड़ा अपडेट आया है. इस खिलाड़ी का पूरे सीजन में खेल पाना संदिग्ध है. चोट के कारण टीम इंडिया से भी बाहर चल रहे इस धुरंधर को फिलहाल आराम करने की सलाह दी गई है.

सीजन के शुरुआती हाफ में नहीं खेल पाएगा दिग्गज

कोलकाता नाइट राइडर्स टीम को आईपीएल शुरू होने से पहले ही बड़ा झटका लगा है. टीम के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज श्रेयस अय्यर का आईपीएल-2023 के कम से कम पहले हिस्से के लिए बाहर होना तय है. ये दावा क्रिकइन्फो की एक रिपोर्ट में किया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से की चोट के लिए सर्जरी नहीं कराने का फैसला किया है. उन्हें अभी आराम की सलाह दी गई है क्योंकि वह अपना रिहैबिलिटेशन जारी रखे हुए हैं. 

वनडे सीरीज नहीं खेल पाए थे अय्यर

चोट के चलते श्रेयस अय्यर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाए थे. इतना ही नहीं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट सीरीज के अंतिम टेस्ट में भी वह नहीं खेले थे. यह माना जा रहा है कि अय्यर की मैदान पर वापसी की कोई निश्चित तारीख तय नहीं है. वह अभी बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में रहेंगे. 

6 इंजेक्शन दिए गए थे

28 वर्षीय श्रेयस अय्यर को पहली बार बांग्लादेश दौरे के तुरंत बाद पिछले साल दिसंबर में अपनी पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ महसूस हुई थी. इसके बाद वह घर में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट में खेलने से चूक गए. हालांकि, कोलकाता नाइट राइडर्स ने उम्मीद नहीं छोड़ी है. केकेआर को उम्मीद है कि उनके कप्तान अय्यर आईपीएल के आधे चरण से पहले वापस आ जाएंगे. अय्यर को हाल के दिनों में उनकी पीठ में दर्द को सुन्न करने में मदद के लिए 6 इंजेक्शन दिए गए थे.

हार्दिक के डॉक्टर से भी ली सलाह

ऐसा समझा जाता है कि बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ ने सलाह के लिए हार्दिक पांड्या की पीठ की सर्जरी करने वाले लंदन के एक विशेषज्ञ से भी संपर्क किया था. लंदन के उस स्पेशलिस्ट डॉक्टर ने भी सर्जरी की सलाह दी. अय्यर ने बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ से कहा है कि वह सर्जरी पर अंतिम फैसला लेने से पहले विकल्प तलाशना चाहते हैं. उन्हें नाइट राइडर्स मैनेजमेंट से भी पूरा समर्थन मिला है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news