Asia Cup: सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती, सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज को ही कर दिया बाहर
Advertisement
trendingNow11294644

Asia Cup: सेलेक्टर्स से हुई बड़ी गलती, सबसे ज्यादा रन ठोकने वाले बल्लेबाज को ही कर दिया बाहर

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम इंडिया में कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है, लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज इस टीम से बाहर है जिसने इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 

 

फोटो (File)

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 के लिए बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम के कप्तान रोहित शर्मा होने वाले हैं और कई स्टार खिलाड़ियों की इस टीम में वापसी भी हुई है. 27 अगस्त से UAE की धरती पर एशिया कप 2022 शुरू होने जा रहा है, हालांकि टीम इंडिया अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलने वाली है. टीम इंडिया में कई स्टार खिलाड़ियों को जगह दी गई है, लेकिन एक ऐसा बल्लेबाज इस टीम से बाहर है जिसने इस साल भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. 

सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज ही हुआ बाहर

भारतीय टीम में एशिया कर के लिए कई घातक बल्लेबाजों को जगह दी गई है, लेकिन 2022 में भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को इस टीम में जगह नहीं मिल पाई है. अय्यर ने भारत के लिए इस साल टी20 फॉर्मेट में कमाल का प्रदर्शन किया है, लेकिन उन्हें सेलेक्टर्स ने एशिया कप के रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में जगह दी है. ऐसा ही कुछ पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में भी देखने को मिला था. अय्यर एशियाई दशों में टीम इंडिया के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए आए हैं, लेकिन सेलेक्टर्स ने उन्हें बाहर बैठाना ज्यादा ठीक समझा. 

इस साल किया कमाल

श्रेयस अय्यर के लिए साल 2022 शानदार रहा है. खासकर टी20 फॉर्मेट में इस खिलाड़ी का बल्ला जमकर बोला है. अय्यर ने इस साल टी20 फॉर्मेट में कुल 14 मैचों में सबसे ज्यादा 449 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 142 से ज्यादा का रहा है. उनके बल्ले ने 2022 में सनसनी मचाई है. ऐसा ही कुछ ईशान किशन ने भी किया और उनके बल्ले से भी इस साल 400 से ज्यादा रन निकले हैं. लेकिन सेलेक्टर्स ने उनको तो रिजर्व खिलाड़ियों में भी जगह देना ठीक नहीं समझा. 

वेस्टइंडीज के खिलाफ नहीं चला बल्ला

हालांकि श्रेयस अय्यर का बल्ला हाल ही में खत्म हई वेस्टइंडीज सीरीज में एकदम नहीं चला. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में श्रेयस अय्यर बुरी तरह से फ्लॉप रहे. श्रेयर अय्यर ने आखिरी 6 टी20 मैचों में  0, 28, 0, 10, 24, 64 रन बनाए हैं. इसी घटिया प्रदर्शन के चलते सेलेक्टर्स ने उनकी जगह सूर्यकुमार यादव और दीपक हुड्डा जैसे बल्लेबाजों को देने का फैसला किया. 

एशिया कप के लिए टीम इंडिया

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, कुलदीप बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार अर्शदीप सिंह, अवेश खान.

Trending news