IND vs SL: रोहित शर्मा के भरोसे पर खरा उतरा ये स्टार बल्लेबाज, श्रीलंका के गेंदबाजों के लिए बना काल!
Advertisement

IND vs SL: रोहित शर्मा के भरोसे पर खरा उतरा ये स्टार बल्लेबाज, श्रीलंका के गेंदबाजों के लिए बना काल!

IND vs SL 3rd ODI: श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम वनडे मैच में रोहित शर्मा भले ही अपने बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके लेकिन एक क्रिकेटर उनके भरोसे पर खरा उतरा. रोहित ने इस मुकाबले में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया.

india vs sri lanka odi (bcci)

IND vs SL 3rd ODI, Shubman Gill Century: भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी मैच तिरुवनंतपुरम में खेल रही है. ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. रोहित खुद तो भले ही बल्ले से कमाल नहीं दिखा सके लेकिन एक युवा खिलाड़ी उनके भरोसे पर पूरी तरह खरा उतरा. टीम इंडिया ने इस सीरीज पर पहले ही कब्जा जमा लिया है. 

रोहित ने गिल संग जोड़े 95 रन

टॉस जीतने के बाद रोहित और शुभमन गिल ओपनिंग को उतरे. दोनों ने मिलकर 95 रनों की ओपनिंग साझेदारी की. रोहित ने 42 रन बनाए और पारी के 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर करुणारत्ने का शिकार हो हए. उन्होंने 49 गेंदों की अपनी पारी में 2 चौके और 3 छक्के जड़े. हालांकि गिल जमे रहे और उन्होंने फिर विराट कोहली के साथ पारी जमाई. 

गिल ने जड़ा शतक

23 साल के गिल ने शानदार अंदाज में बल्लेबाजी की और शतक जमाया. उन्होंने पारी के 31वें ओवर की अंतिम गेंद पर सिंगल लेते हुए शतक जमाया. गिल ने इसके लिए 89 गेंद खेलीं. गिल ने फिर वेंडरसे के अगले ही ओवर में 3 चौके जमाए. वह कसुन रजिता की गेंद पर बोल्ड हुए. गिल ने 97 गेंदों पर 116 रनों की अपनी शानदार पारी में 14 चौके और 2 छक्के जड़े.

टेस्ट में भी लगा चुके हैं सेंचुरी

पंजाब से ताल्लुक रखने वाले गिल के वनडे करियर की यह दूसरी सेंचुरी है. उन्होंने इससे पहले तक 17 मैचों में कुल 778 रन बनाए थे जिसमें एक शतक और 5 अर्धशतक शामिल रहे. वहीं, टेस्ट करियर में उन्होंने 13 मैचों में एक शतक और 4 अर्धशतकों की बदौलत कुल 736 रन बनाए हैं. गिल ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज से ही इस फॉर्मेट में इंटरनेशनल डेब्यू किया था. उन्होंने सीरीज के 3 मैचों में कुल 58 रन बनाए थे. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में गिल अभी तक 3278 रन बना चुके हैं. 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi- अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news