ऋषभ पंत को आउट करने के लिए गिल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख हर कोई कर रहा तारीफ
Advertisement
trendingNow12416205

ऋषभ पंत को आउट करने के लिए गिल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख हर कोई कर रहा तारीफ

2022 के बाद पहली बार रेड बॉल मैच खेल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला. दलीप ट्रॉफी के मैच में वह बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हो गए. गिल ने पीछे दौड़ते हुए एक लाजवाब कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ऋषभ पंत को आउट करने के लिए गिल ने पकड़ा हैरतअंगेज कैच, वीडियो देख हर कोई कर रहा तारीफ

Shubman Gill Catch of Rishabh Pant Video : 2022 के बाद पहली बार रेड बॉल मैच खेल रहे भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला नहीं चला. दलीप ट्रॉफी के मैच में वह बड़ा शॉट लगाने के चक्कर में शुभमन गिल के हाथों कैच आउट हो गए. गिल ने पीछे दौड़ते हुए एक लाजवाब कैच लपका, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. अभिमन्यु ईश्वरन की अगुवाई वाली भारत बी टीम में शामिल ऋषभ पंत सिर्फ 7 रन ही बनाकर चलते बने. भारत बी की टीम बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में शुभमन गिल की अगुवाई वाली भारत ए के खिलाफ दलीप ट्रॉफी का मैच खेल रही है.

गिल का लाजवाब कैच

ऋषभ पंत ने हमेशा की तरह रिस्क लेते हुए जोखिम भरा शॉट खेला, लेकिन इस बार लक उनके साथ नहीं था. पंत सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने. पंत ने मैच के 37वें ओवर में गेंद को ऑन-साइड की ओर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की, लेकिन गेंद बल्ले पर ठीक से नहीं लगी और किनारा लेते हुए हवा में चली गई. शुभमन गिल ने गेंद पर नजर बनाए रखी और पीछे की ओर दौड़ लगाते हुए शानदार डाइविंग कैच पूरा किया. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है. लोग गिल के कैच की तारीफ भी कर रहे हैं.

​ये भी पढ़ें : टूटने की कगार पर जहीर खान का महारिकॉर्ड, बांग्लादेश सीरीज में अश्विन करेंगे ध्वस्त!

वापसी पर पंत की नजर

ऋषभ पंत ने मैच में अपनी पारी की शुरुआत शानदार कवर ड्राइव से की, जिससे उन्हें एक चौका मिला. 5वें नंबर पर बैटिंग करने आए पंत केवल 10 गेंदों तक ही क्रीज पर टिके पाए. 2022 में भयानक कार एक्सीडेंट के बाद क्रिकेट के मैदान पर लौट चुके पंत को उम्मीद होगी कि वे दलीप ट्रॉफी के पहले दौर के मुकाबले में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करें, जिससे उनकी टेस्ट टीम में वापसी हो जाए. भारत को अपने आगामी सीजन में 10 टेस्ट मैच खेलने हैं, जिसकी शुरुआत 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी.

ये भी पढ़ें : एक मैच में लगे 42 छक्के... बल्लेबाजों का रौद्र रूप देख कांप गए गेंदबाज

इंडिया-ए की शानदार शुरुआत

पहले दिन भारत के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल 59 गेंदों पर 30 रन बनाकर खलील अहमद की गेंद पर आउट हो गए. कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने आवेश खान की गेंद पर आउट होने से पहले सिर्फ 13 रन ही बना पाए. सरफराज खान और उनके भाई मुशीर ने 14 रनों की साझेदारी करके इंडिया बी के लिए पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन आवेश ने सरफराज को आउट कर दिया. इंडिया ए के लिए आकाश दीप ने शानदार प्रदर्शन किया और उन्होंने लगातार गेंदों पर ऋषभ पंत और नीतीश रेड्डी को आउट किया. इंडिया बी ने पहले दिन 39 ओवर में 5 विकेट पर 89 रन बनाए और वॉशिंगटन सुंदर और मुशीर खान ने पारी को संभाले रखा. 

Trending news