close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

SL vs NZ: करुणारत्ने की कप्तानी पारी से श्रीलंका ने गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड को हराया

श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हरा दिया. 

SL vs NZ: करुणारत्ने की कप्तानी पारी से श्रीलंका ने गॉल टेस्ट में न्यूजीलैंड को हराया
श्रीलंका की टीम ने न्यूजीलैंड को दूसरी पारी में हावी होने नहीं दिया और मैच अपने नाम कर लिया. (फोटो : फाइल)

गॉल: श्रीलंका क्रिकेट टीम ने रविवार को यहां खेले गए दो मैचों की टेस्ट सीरीज ( Sri Lanka vs New Zealand) के पहले मैच में न्यूजीलैंड को छह विकेट से मात देकर 1-0 की बढ़त बना ली है. मेजबान टीम ने पांचवें दिन कप्तान दिमुथ करुणारत्ने के 122 रनों की बदौलत शानदार जीत दर्ज की. करुणारत्ने को उनकी कप्तानी पारी के लिए 'मैन ऑफ द मैच' भी चुना गया. सीरीज का अगला टेस्ट मैच कोलंबो मं खेला जाएगा इसके बाद दोनों टीमें तीन टी-20 मैच खेलेंगी.

श्रीलंका ने पांचवें दिन शनिवार के अपने स्कोर 133/0 से आगे खेलना शुरू किया. सलामी बल्लेबाज करुणारत्ने और लाहिरू थिरिमाने टीम के स्कोर को 161 तक ले गए. विलियम समरविले ने दिन के 11वें ओवर में थिरिमाने (64) को पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहला झटका दिया. अगले ही ओवर में एजाज पटेल ने कुशल मेंडिस को आउट कर दिया. मेंडिस ने छह गेंदों में महज 10 रन बनाए.

करुणारत्ने के 9वां टेस्ट शतक
ऑलराउंडर एंजेलो मैथ्यूज एक छोर पर टिके रहे और मेजबान टीम के कप्तान ने अपने टेस्ट करियर का नौवां शतक जड़ा. यह पहली बार था जब करुणारत्ने ने किसी मैच की चौथी पारी में शतक लगाया हो. तेज गेंदबाज टिम साउदी ने करुणारत्ने (122) को पवेलियन की राह दिखाई. यहां से मेजबान टीम को जीत के लिए केवल 50 रनों की आवश्यकता थी. हालांकि, कुशल परेरा ने न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को अपनी टीम पर हावी नहीं होने दिया. परेरा को उनकी पारी की आठवीं गेंद पर ही आउट दे दिया गया था, लेकिन उन्होंने रिव्यू सिस्टम का उपयोग किया और वह बच गए.

परेरा ने पहुंचाया जीत के करीब
एक ओवर बाद मेहमान टीम ने उनके खिलाफ पगबाधा की अपील की और अम्पायर द्वारा आउट न दिए जाने के बाद रिव्यू लिया. इस बार भी निर्णय परेरा के पक्ष में रहा. परेरा (23) को 250 के कुल योग पर ट्रेंट बोल्ट ने आउट किया, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी और मैथ्यूज एवं धनंजय डि सिल्वा मेजबान टीम को जीत तक ले गए. मैथ्यूज 28 और डि सिल्वा 14 रन बनाकर नाबाद रहे. न्यूजीलैंड के लिए टीम साउदी, ट्रेट बोल्ट, एजाज पटेल और विलियम समरविले ने एक एक विकेट लिए. 
(इनपुट आईएएनएस)