close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गांगुली को नहीं भाए टीम इंडिया में गेंदबाजों के प्रयोग, इन दो बॉलर्स की वापसी पर जोर

IND vs SA:  टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि रोहित के पास परिपक्वता और अनुभव दोनों हैं. 

गांगुली को नहीं भाए टीम इंडिया में गेंदबाजों के प्रयोग, इन दो बॉलर्स की वापसी पर जोर
सौरव गांगुली का कहना है कि टीम में हो रहे प्रयोगों पर विराट कोहली के विचार अहम हैं. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: टीम इंडिया इस समय प्रयोगों के दौर से गुजर रही है. भारतीय चयनकर्ता छोटे प्रारूप में कई खिलाड़ियों को आजमा रहे हैं. बताया जा रहा है कि यह अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए हो रहा है. ऐसे में भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली (Sourav Ganguly) ने कहा है कि विराट कोहली को चाइनामैन कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को टीम में वापस लाना चाहिए.

दोनों की जगह इन खिलाड़ियों को आजमाया जा रहा है
कुलदीप और चहल दोनों ने इंग्लैंड में खेले गए विश्व कप में दमदार प्रदर्शन किया लेकिन वे हाल ही में वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में नहीं दिखे थे. इस समय सीमित ओवरों में रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चाहर और क्रुणाल पांड्या को आजमाया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: टीम इंडिया के लिए टेस्ट में ओपनिंग करेंगे रोहित, क्या कहता है रिकॉर्ड

कलाई के स्पिनर्स की हो वापसी
गांगुली ने एक अंग्रेजी अखबार में अपने कॉलम में लिखा, "यह अच्छी टीम है लेकिन विराट को इन प्रारूप में कलाई के स्पिनरों को वापस लाना चाहिए. मुझे उम्मीद है कि चहल को सिर्फ इसलिए आराम दिया गया होगा ताकि दूसरों को मौका दिया जा सके नहीं तो उन्हें टी-20 प्रारूप में टीम में होना चाहिए."

केवल विराट क्या सोचते हैं यही अहम
गांगुली ने कहा कि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए दूसरे क्या कह रहे हैं इससे कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि जो शख्स मायने रखता है वो कप्तान है. उन्होंने कहा, "टी-20 विश्व कप अगले साल आस्ट्रेलिया में होना है, ऐसे में लोगों के विचार मायने नहीं रखते. इन सभी में जो शख्स मायने रखता है वो हैं विराट और उनके लिए जरूरी है कि वह लंबे समय तक शांत रहें."
(इनपुट आईएएनएस)