Sourav Ganguly से थी हद से ज्यादा खुन्नस, टॉयलेट से भागकर गाली देने मैदान पहुंचा ये दिग्गज

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) के बीच तकरार साल 2002  के नेटवेस्ट ट्रॉफी (NatWest Trophy) के दौरान देखने को मिली थी, लेकिन एक और किस्सा है जो बेहद दिलचस्प है.  

Sourav Ganguly से थी हद से ज्यादा खुन्नस, टॉयलेट से भागकर गाली देने मैदान पहुंचा ये दिग्गज
सौरव गांगुली (फोटो-Reuters)

नई दिल्ली: क्रिकेट मैच के दौरान अक्सर 2 खिलाड़ियों की तकरार देखने को मिलती है. ऐसी ही तल्खी टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और इंग्लैंड (England) के दिग्गज एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) में नजर आई थी.

कब शुरू हुई तकरार?

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) के बीच तकरार साल 2002 में शुरू हुई थी जब इंग्लैंड की टीम 6 मैचों की वनडे सीरीज खेलने भारत आई थी. मुंबई में खेले गए आखिरी वनडे में इंग्लैंड ने भारत को हराकर सीरीज 3-3 से बराकर कर दिया.
 

यह भी पढ़ें- इस क्रिकेटर पर लगा था 21 साल की लड़की से रेप का आरोप, खानी पड़ी थी जेल की हवा
 

फ्लिंटॉफ ने मैदान में उतारी जर्सी

इस वनडे सीरीज को बराबार करने के तुरंत बाद एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) ने मैदान में अपनी जर्सी उतार दी थी और भारतीय कप्तान को चिढ़ाने की कोशिश की. उसी साल इंग्लैंड में खेली गई नेटवेस्ट ट्रॉफी (NatWest Trophy) में रोमांचक फाइनल खेला गया और टीम इंडिया ने अंग्रेजों के जबड़े से जीत छीन ली.

 

 
 

 

गांगुली ने दिया करारा जवाब

इस जीत के बाद सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने अपनी दादागिरी दिखाई और वो लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Ground) की बालकनी में अपनी टी-शर्ट लहराने लगे. ये सीन हमेशा के लिए क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हो गया. गांगुली ने एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) को उसी की भाषा में जवाब दिया था.

 

 
 

 

दुश्मनी की इंतहा

इंग्लैंड (England) के क्रिकेटर स्टीव हार्मिसन (Steve Harmison) ने दोनों की लड़ाई से जुड़ा ऐसा किस्सा शेयर किया है, जिससे इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता था कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) के बीच कितनी गहरी 'दुश्मनी' थी. 

फ्लिंटॉप ने दी दादा को गाली

एंड्रयू फ्लिंटॉफ (Andrew Flintoff) ने जैसे ही उन्होंने देखा कि सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) आउट होने के बाद पवेलियन वापस लौट रहे हैं. वैसे ही गांगुली को फ्लिंटॉफ गाली देने के लिए टॉयलेट से ही मैदान की तरफ दौड़े. तब गांगुली और फ्लिंटॉफ ने एक-दूसरे को गाली दी थी.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.