साइक्लोन के बाद बालकनी में नजर आए गांगुली, फैंस को याद आया लॉर्ड्स का पवेलियन

अम्‍फान साइक्लोन की वजह से BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली के बगीचे का आम का पेड़ गिरने लगा था, दादा ने बालकनी में पहुंचकर उसे संभाला.  

साइक्लोन के बाद बालकनी में नजर आए गांगुली, फैंस को याद आया लॉर्ड्स का पवेलियन

नई दिल्ली: टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हुए करीब एक दशक से ज्यादा वक्त हो चुका है, लेकिन "दादा" के नाम से मशहूर सौरव का जलवा आज भी क्रिकेट फैंस के दिलोदिमाग पर बदस्तूर कायम है. फिलहाल भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी संभाल रहे सौरव का घर भी गुरुवार को पश्चिम बंगाल में भयानक तबाही मचाने वाले अम्‍फान साइक्लोन (Amphan Cyclone) की चपेट में आ गया. इस तूफान की वजह से फैली तबाही को संभालने के लिए दादा खुद कमर कसकर खड़े हुए. इस दौरान घर की बॉलकनी से एक काम करते हुए उन्होंने अपनी फोटो उन्होंने फैंस के साथ सोशल मीडिया पर शेयर की है, जिसे देखकर फैंस को लॉडर्स क्रिकेट स्टेडियम की बॉलकनी याद आ गई है.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया के 'गब्बर' की पत्नी का नया अभियान, इन क्रिकेटर्स की बीवियां भी सपोर्ट में उतरीं

बॉलकनी में खड़े होकर उखड़े आम के पेड़ को संभाल रहे हैं दादा

दरअसल कोलकाता में गांगुली के घर के आंगन में लगा आम का पेड़ भी साइक्लोन की चपेट में आकर उखड़ गया. सौरव बॉलकनी में खड़े होकर रस्सियों की मदद से खींचते हुए इस पेड़ को दोबारा खड़ा कर रहे थे. इसी दौरान के दो फोटो उन्होंने फैंस के साथ शेयर किए. साथ में उन्होंने कैप्शन लिखा,"घर में लगे आम के पेड़ को उठाना पड़ा. उसे वापस उसकी जगह पर ठीक से लगाया गया है. मजबूती अपने चरम पर है." साथ में उन्‍होंने एक स्‍माइली भी पोस्‍ट की है.

फैंस ने याद किया बॉलकनी से टीशर्ट लहराने वाला नजारा

दादा के ये तस्वीर पोस्ट करने पर फैंस को लॉडर्स क्रिकेट स्टेडियम में 2002 की नटवेस्ट ट्रॉफी के फाइनल मैच का वो नजारा याद आ गया, जब लगभग हारे हुए मैच को मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह ने जिता दिया था और सौरव ने लॉडर्स के पवेलियन की बॉलकनी में आकर अपनी टीशर्ट उतारते हुए जमकर लहराई थी. इस नजारे को भारतीय क्रिकेट के सबसे आइकॉनिक मूमेंट्स में शुमार किया जाता है.