Asia Cup 2023 की टीम को लेकर सामने आया गांगुली का तगड़ा रिएक्शन, चहल की अनदेखी पर दिया ऐसा बयान
Advertisement

Asia Cup 2023 की टीम को लेकर सामने आया गांगुली का तगड़ा रिएक्शन, चहल की अनदेखी पर दिया ऐसा बयान

Team India News: टीम इंडिया के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की एक बार फिर अनदेखी हुई है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने एशिया कप 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम में युजवेंद्र चहल की जगह कुलदीप यादव को तरजीह दी है. 

Asia Cup 2023 की टीम को लेकर सामने आया गांगुली का तगड़ा रिएक्शन, चहल की अनदेखी पर दिया ऐसा बयान

Sourav Ganguly Reaction: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की सेलेक्शन कमिटी ने Asia Cup 2023 के लिए भारत की 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. बता दें कि एशिया कप 2023 पाकिस्तान और श्रीलंका की मेजबानी में 30 अगस्त से 17 सितंबर तक खेला जाएगा. एशिया कप 2023 में भारत का पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को खेला जाएगा. पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने सोमवार को कहा कि भारत के पास अपनी वनडे टीम में चौथे स्थान के बल्लेबाज लिए बहुत सारे विकल्प हैं और सिर्फ एक स्थान पर ध्यान देकर वर्ल्ड कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट नहीं जीते जा सकते. गांगुली ने कहा कि टीम प्रबंधन को एक खिलाड़ी को तय कर उसे चौथे स्थान पर लंबे समय तक मौका देना चाहिए.

एशिया कप की टीम को लेकर सामने आया गांगुली का तगड़ा रिएक्शन

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के पूर्व अध्यक्ष गांगुली ने कहा , ‘भारत में अपार प्रतिभा है. मैं इस तरह की शिकायतें सुनता रहता हूं कि हमारे पास यह नहीं है , वह नहीं है , लेकिन हमारे पास बहुत कुछ है और समस्या यह है कि हम निर्णय नहीं ले पा रहे हैं. बल्लेबाजी में चौथे क्रम को लेकर राहुल (द्रविड़), चयनकर्ताओं और रोहित (शर्मा) को किसी एक खिलाड़ी को तय कर उसे लगातार मैचों में मौका देना चाहिए.’

नंबर चार को लेकर कही ये बात

गांगुली ने कहा , ‘चौथा क्रम सिर्फ एक नंबर है और इसमें कोई भी फिट हो सकता है. मैंने वनडे क्रिकेट में मध्य क्रम में शुरुआत की और फिर पारी का आगाज करने लगा क्योंकि मुझे तत्कालीन कप्तान सचिन (तेंदुलकर) ने ऐसा कहा था. सचिन के साथ भी ऐसा ही हुआ था. तेंदुलकर ने करियर की शुरूआत में छठे नंबर पर बल्लेबाजी की थी. जब उनके कप्तान ने उन्हें पारी का आगाज करने के लिए कहा तो वह एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी बन गए. नंबर चार पर कोई भी खेल सकता है. वहां विराट कोहली , श्रेयस अय्यर और केएल राहुल जैसे खिलाड़ी हैं.’

कलाई के स्पिनर भारत के लिए जरूरी होंगे

वेस्टइंडीज के हालिया दौरे पर टी 20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में प्रभावित करने वाले प्रतिभाशाली वामहस्त बल्लेबाज तिलक वर्मा को सोमवार को एशिया कप 2023 के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया. उन्होंने पहली बार वनडे टीम में जगह बनाई है. गांगुली ने उम्मीद जताई कि यह युवा बल्लेबाज बड़ा स्कोर बनाकर मौके का फायदा उठाएगा. गांगुली ने कहा , ‘वह अच्छा बल्लेबाज है लेकिन मुझे लगता है कि जब आप बड़े टूर्नामेंट खेलते हैं तो आपको कुछ अनुभव की जरूरत होती है.’ गांगुली ने कहा कि आने वाले टूर्नामेंटों में कलाई के स्पिनर भारत के लिए महत्वपूर्ण होंगे.

चहल की अनदेखी पर दिया ऐसा बयान

गांगुली ने कहा , ‘हमारे पास बहुत अच्छा गेंदबाजी आक्रमण है … (जसप्रीत) बुमराह , (मोहम्मद) सिराज , (मोहम्मद) शमी. (रविंद्र) जडेजा हरफनमौला की भूमिका निभाएंगे और फिर आपके पास कलाई के स्पिनर के भी विकल्प हैं.’ मैं हमेशा (युजवेंद्र) चहल का टीम में चयन करूंगा, मैं   कलाई के स्पिनरों को पसंद करूंगा. मुझे नहीं पता कि चयनकर्ता क्या सोचते हैं लेकिन मैं हमेशा कलाई के स्पिनरों का चयन करुंगा.’ चहल को हालांकि भारत की एशिया कप टीम में नहीं चुना गया है, लेकिन बाएं हाथ के कलाई के स्पिनर कुलदीप यादव को श्रीलंका जाने वाली टीम में जगह मिली है. गांगुली ने उम्मीद जताई कि भारतीय टीम एशिया कप और फिर वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन कर खिताब जीतेगी.

Trending news