इस खिलाड़ी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़, अगले मैच में टीम इंडिया से कटेगा पत्ता?
Advertisement
trendingNow11064673

इस खिलाड़ी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़, अगले मैच में टीम इंडिया से कटेगा पत्ता?

ये खिलाड़ी टीम इंडिया (Team India) की हार का सबसे बड़ा गुनहगार साबित हुआ, जिसकी वजह से भारत के हाथ से सीरीज जीत का मौका फिसल गया. इस खिलाड़ी की प्लेइंग इलेवन (Playing 11) में जगह को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

Rahul Dravid and Virat Kohli

जोहानिसबर्ग: टीम इंडिया (Team India) ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ जोहानिसबर्ग (Johannesburg) में दूसरे टेस्ट मैच के साथ-साथ गुरुवार को ही सीरीज जीतने का मौका भी गंवा दिया. अब भारत को तीसरे टेस्ट मैच तक सीरीज के नतीजे का इंतजार करना होगा. भारत अगर ये मैच जीत लेता तो 29 साल में पहली बार साउथ अफ्रीका (South Africa) की धरती पर टेस्ट सीरीज पर कब्जा कर लेता, लेकिन एक खिलाड़ी की गलती पूरी टीम को ले डूबी. इस खिलाड़ी से टीम इंडिया (Team India) के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) भी बहुत नाराज हैं. 

  1. इस खिलाड़ी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़
  2. राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान 
  3. जमकर हो रही आलोचना 

इस खिलाड़ी से बेहद नाराज हैं कोच राहुल द्रविड़

भारतीय टीम (Team India) ने इस मैच में 60-70 रन कम बनाए, जिसके लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) की लचर बैटिंग को सबसे बड़ी वजह माना जा रहा है. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पहली पारी में 17 रन और दूसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए थे. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) इस दौरान दूसरी पारी में खराब शॉट खेलकर आउट हुए जिसके बाद से ही हर कोई उनसे नाराज है. 

राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान 

टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के मुताबिक ऋषभ पंत को शुरुआत में क्रीज पर टिककर खुद को वक्‍त देना चाहिए था. राहुल द्रविड़ ने कहा, 'मुझे लगता है कि ऋषभ पंत को शुरुआत में क्रीज पर टिककर खुद को वक्‍त देना चाहिए था. कई बार ये तय करने की बात होती है कि कब हमें आक्रामक होकर खेलना है और कब मुश्किल वक्‍त को निकालना होता है.'

इसके अलावा भारतीय कोच राहुल द्रविड़ ने कहा कि कोई भी ऋषभ पंत को ये नहीं बताएगा कि उन्‍हें आक्रामक खेल नहीं खेलना है या फिर उन्‍हें पॉजिटिव होकर नहीं खेलना है. लेकिन कई बार बात सिर्फ ऐसा करने के लिए सही वक्‍त चुनने की होती है. लेकिन आखिरकार अंत में हम जानते हैं कि ऋषभ पंत से हमें क्‍या मिलने वाला है.

जमकर हो रही आलोचना 

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'ऋषभ पंत बेहद सकारात्‍मक खिलाड़ी हैं. वो उन बल्‍लेबाजों में शामिल हैं जो हमारे लिए बहुत तेजी से मैच का रुख मोड़ सकते हैं. तो स्‍वाभाविक रूप से हमें उनसे उनका वो अंदाज नहीं छीनना चाहते और न ही उनसे अलग क्रिकेटर बनने के लिए कह सकते हैं. लेकिन कई बार ये तय करने की बात होती है कि कब हमें आक्रामक होकर खेलना है और कब मुश्किल वक्‍त को निकालना होता है.' 

राहुल द्रविड़ ने कहा, 'ऋषभ पंत अभी ये सीख रहे हैं. वह अपने एक अंदाज में खेलते हैं तो वो सीख रहे हैं और बेहतर हो रहे हैं.' जोहानिसबर्ग टेस्‍ट की दूसरी पारी में क्रीज पर उतरने के बाद तीसरी ही गेंद पर पंत ने कगिसो रबाडा की गेंद पर छक्‍का मारने के लिए आगे निकलकर विकेटकीपर को कैच दे दिया था. इसके बाद उनके इस लापरवाही भरे शॉट की जमकर आलोचना भी हुई थी.

केपटाउन में होगा सीरीज का फैसला

भारत को दूसरे टेस्ट मैच में 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. तीन मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबरी पर आ गई है, क्योंकि भारत ने पहला टेस्ट मैच जीता था. तीसरा टेस्ट मैच 11 जनवरी से केपटाउन में खेला जाएगा, जहां सीरीज का फैसला होगा.

Trending news