World Cup Points Table: ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्डतोड़ जीत से इन तीन टीमों की आई मौज, बिना मैच खेले ही पहुंच गए ऊपर
Advertisement
trendingNow11930979

World Cup Points Table: ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्डतोड़ जीत से इन तीन टीमों की आई मौज, बिना मैच खेले ही पहुंच गए ऊपर

AUS vs NED: नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में गजब का मुकाबला देखने को मिला. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने इस मैच में नीदरलैंड की जमकर बखिया उधेड़ी. मैक्सवेल(106) और वॉर्नर(104) की आंधी में कोई भी गेंदबाज टिक नहीं पाया.

World Cup Points Table: ऑस्ट्रेलिया की रिकॉर्डतोड़ जीत से इन तीन टीमों की आई मौज, बिना मैच खेले ही पहुंच गए ऊपर

World Cup Updated Points Table: ऑस्ट्रेलियाई टीम जिस दहाड़ के लिए जानी जाती है उसकी वर्ल्ड कप 2023 में वैसी ही वापसी हो चुकी है. बेहद खराब शुरुआत के बाद टीम ने जीत की ऐसी लय पकड़ी कि हैट्रिक ही लगा दी. इस जीत के साथ ही टीम पॉइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर पहुंच गई है. खुद के साथ-साथ ऑस्ट्रेलिया ने तीन और टीमों का फायदा कराया है. ये तीन टीमें एक-एक पायदान ऊपर चढ़ गई हैं. वहीं, नीदरलैंड की टीम सबसे निचले पायदान पर पहुंच चुकी है.

इन तीन टीमों को हुआ फायदा

ऑस्ट्रेलिया की जीत ने इंग्लैंड, बांग्लादेश और श्रीलंका को जबरदस्त फायदा हुआ है. तीनों टीमें एक-एक स्थान ऊपर पहुंच गई हैं. श्रीलंका सातवें, इंग्लैंड आठवें और बांग्लादेश नौवें पायदान पर आ गए हैं. इससे पहले नीदरलैंड की टीम सातवें पायदान पर थी. लेकिन हार के साथ ही वह सबसे नीचे दसवें नंबर पर आ गई है. इन चारों ही टीमों के 2 अंक हैं लेकिन रन रेट के हिसाब से रैंकिंग में फर्क है. बता दें कि श्रीलंका और इंग्लैंड के 4 ही मुकाबले हुए हैं, जबकि बाकी टीमें 5 मैच खेल चुकी हैं.

खूंखार फॉर्म में है ऑस्ट्रेलिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम इस समय बेहद ही खतरनाक फॉर्म में आ चुकी है या ये कहें कि अपने पुराने रूप में जिसके लिए वह हमेशा से जानी जाती रही है. नीदरलैंड के खिलाफ मैक्सवेल और वॉर्नर ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 399 रनों का पहाड़ सा स्कोर बनाया. मैक्सवेल ने 9 चौके और 8 जबरदस्त छक्के जड़ते हुए 44 गेंदों में 106 रन बनाए. उन्होंने वर्ल्ड कप का सबसे तेज शतक लगाया. इसके लिए उन्होंने सिर्फ 40 गेंदें लीं. इनके अलावा वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप का लगातार दूसरा सैकड़ा जड़ा. उन्होंने 104 रन बनाए 400 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए नीदरलैंड के बल्लेबाज मात्र 90 रनों पर ढेर हो गए और कंगारू टीम यह मैच 309 रनों से जीत गई.

गेंदबाजों की हुई जबरदस्त धुनाई

इस मैच में नीदरलैंड के गेंदबाजों की जमकर कुटाई हुई. नीदरलैंड के बास डी लीडे वनडे में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाले गेंदबाज बन गए हैं. उन्होंने 10 ओवर में 11.50 की इकॉनमी से 115 रन लुटा दिए. भले ही वह 2 विकेट लेने में कामयाब रहे, लेकिन अपने नाम कभी ना भूलने वाला रिकॉर्ड कर लिया. इससे पहले यह शर्मनाक रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज मिक लेविस के नाम था, जिन्होंने 113 रन लुटाए थे.

Trending news