Hardik Pandya: भारत और मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, हार्दिक पांड्या ने मैदान पर की वापसी
Advertisement

Hardik Pandya: भारत और मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, हार्दिक पांड्या ने मैदान पर की वापसी

Team India: टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या चोट से उबर चुके हैं. उन्होंने नेट्स में गेंदबाजी प्रैक्टिस शुरू कर दी है. इस ऑलराउंडर ने सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर इसकी जानकारी दी है. 

Hardik Pandya: भारत और मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी, हार्दिक पांड्या ने मैदान पर की वापसी

Hardik Pandya Video: भारत के अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने टखने की चोट से उबरने के बाद पूरी लय में गेंदबाजी करना शुरू कर दिया है. यह टीम इंडिया और आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के लिए खुशखबरी से कम नहीं है. इससे स्पष्ट संकेत मिलता है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग के आगामी सीजन के लिए पूरी तरह से फिट हो रहे हैं, जहां वह मुंबई इंडियंस की कप्तानी करेंगे. पिछले साल टखने की चोट के कारण वर्ल्ड कप से बाहर होने वाले पांड्या में अपने इंस्टाग्राम पर वीडियो फुटेज शेयर करते हुए हेल्थ अपडेट दिया है. वह वीडियो में गेंदबाजी करते दिख रहे हैं. 

हार्दिक ने शेयर किया वीडियो

हार्दिक ने कहा, 'खेल में वापसी करके मुझे अच्छा लग रहा है. मेरी यात्रा 17 साल पहले इसी मैदान पर शुरू हुई थी.' हार्दिक को इस दौरान गेंदबाजी के अलावा मैदान में दौड़ लगाते और एक्सरसाइज करते देखा गया. हार्दिक ने वीडियो पोस्ट करते हुए कैप्शन में लिखा, 'मैं अभ्यास में जितना समय दे सकता हूं, हर दिन उतना दे रहा हूं.' बता दें कि हार्दिक को गुजरात टाइटंस से ‘हाई-प्रोफाइल ट्रेड’ के बाद 15 दिसंबर को रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था. वह नवंबर 2023 में बांग्लादेश के खिलाफ वर्ल्ड कप मुकाबले के दौरान चोट लगने के बाद से नेशनल टीम से बाहर हो गए थे. इस महीने की शुरुआत में अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी वह नहीं खेल पाए थे.

भारत के लिए खेल चुके हैं तीनों फॉर्मेट

बता दें कि हार्दिक भारत के लिए तीनों क्रिकेट फॉर्मेट खेल चुके हैं. कई बार उन्होंने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर भारत को मैच जिताए हैं. 11 टेस्ट मैचों में हार्दिक ने 532 रन के साथ 17 विकेट झटके हैं. ODI में उन्होंने 86 मैच खेलते हुए 1769 रन के साथ-साथ 84 विकेट भी लिए हैं, वहीं, टी20 इंटरनेशनल में 92 मैचों में उनके नाम 1348 रन और 73 विकेट हैं.

आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव  

हार्दिक पांड्या को आईपीएल का अच्छा खासा अनुभव है. उन्होंने 123 मैचों में 2309 रन और 53 विकेट हैं. हार्दिक ने कई सालों तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे. वहीं, उन्होंने गुजरात टाइटंस को 2022 में अपनी कप्तानी में चैंपियन भी बनाया. इसके अगले सीजन यानी 2023 में गुजरात की टीम रनरअप रही. चेन्नई ने 5वां आईपीएल खिताब जीता था. वहीं, अब हार्दिक की वापसी मुंबई इंडियंस में बतौर कप्तान हो चुकी है. हार्दिक का फिट होना भारतीय टीम के लिए भी अच्छी खबर है. जून में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें मौका दिया जा सकता है.

Trending news