World Cup: वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट जगत में हड़कंप! इस दिग्गज ने अचानक छोड़ दिया टीम का साथ
Advertisement

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट जगत में हड़कंप! इस दिग्गज ने अचानक छोड़ दिया टीम का साथ

ODI World Cup 2023 :  भारत की मेजबानी में 5 अक्टूबर से वनडे वर्ल्ड कप खेला जाना है. टीम इंडिया फिलहाल अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है. इस बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई.

World Cup: वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट जगत में हड़कंप! इस दिग्गज ने अचानक छोड़ दिया टीम का साथ

World Cup 2023 : अगले महीने क्रिकेट का महाकुंभ यानी वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup-2023) होना है. इस बार आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी भारत के पास है. 5 अक्टूबर से इस वैश्विक टूर्नामेंट की शुरुआत होगी. इससे पहले टीम इंडिया (Team India) फिलहाल अपनी मेजबानी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ (IND vs AUS) 3 मैचों की वनडे सीरीज खेल रही है जिसके पहले मैच में 5 विकेट से उसने जीत दर्ज की. इस बीच क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आई.

वर्ल्ड कप से पहले छोड़ा साथ

पाकिस्तान क्रिकेट से जुड़ी बड़ी खबर है कि पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की तकनीकी समिति से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने एशिया कप (Asia Cup-2023) में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन को लेकर बुलाई गई समीक्षा बैठक के तुरंत बाद यह फैसला किया. इस 2 दिवसीय सेशन में पाकिस्तान की टीम में बदलाव किए गए. चोटिल पेसर नसीम शाह और ऑलराउंडर फहीम अशरफ की जगह तेज गेंदबाज जमान खान और स्पिनर अबरार अहमद को वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया.

'मौका देने के लिए शुक्रिया'

हफीज ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, ‘मैंने पाकिस्तान क्रिकेट की तकनीकी समिति से इस्तीफा देने का फैसला किया है. मैं मानद सदस्य के रूप में कम कर रहा था. मुझे ये मौका देने के लिए जका अशरफ का आभारी हूं. पाकिस्तान क्रिकेट को लेकर जका अशरफ को जब भी मेरी सेवाओं की जरूरत पड़ेगी, मैं उपलब्ध रहूंगा. हमेशा की तरह पाकिस्तान क्रिकेट को मेरी शुभकामनाएं.’

चीफ सेलेक्टर ने ही किया किनारा

एशिया कप में श्रीलंका और भारत से हार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष जका अशरफ ने समीक्षा बैठक बुलाई थी. हफीज के अलावा कप्तान बाबर आजम, मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न, मुख्य परिचालन अधिकारी सलमान नासिर, पीसीबी के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रमुख उस्मान वहला और पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक ने भी बैठक में भाग लिया. बैठक में टीम निदेशक मिकी आर्थर और टीम के गेंदबाजी, बल्लेबाजी और क्षेत्ररक्षण कोच के साथ उप कप्तान शादाब खान भी उपस्थित थे. हालांकि चीफ सेलेक्टर इंजमाम उल हक ने इससे किनारा किया. उनके करीबी सूत्रों के अनुसार, इस पूर्व कप्तान का मानना था कि समीक्षा बैठक बुलाने के लिए ये सही वक्त नहीं है.

बाबर आजम से हो सकते थे कड़े सवाल

सूत्रों ने कहा, ‘इंजमाम मजबूत इरादों वाले व्यक्ति हैं और वह अध्यक्ष जका अशरफ के समीक्षा बैठक बुलाने के फैसले से सहमत नहीं थे. उनका मानना था कि इस बैठक में टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम और ब्रैडबर्न को मिस्बाह, हफीज और बोर्ड के अन्य अधिकारियों के असहज करने वाले सवालों का सामना करना पड़ सकता है जो कि विश्व कप से पहले सही नहीं होगा.’ इस बीच पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान भी कर दिया.

Trending news