'अभी ऑस्ट्रेलिया की बात मत करो...', गुस्से में आग बबूला हुए सुनील गावस्कर, पूर्व विकेटकीपर पर बरसे
Advertisement
trendingNow12489537

'अभी ऑस्ट्रेलिया की बात मत करो...', गुस्से में आग बबूला हुए सुनील गावस्कर, पूर्व विकेटकीपर पर बरसे

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुश्किल दौर से गुजर रही है. बेंगलुरु में पहला टेस्ट हारने के बाद पुणे में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट भी भारत के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है.

'अभी ऑस्ट्रेलिया की बात मत करो...', गुस्से में आग बबूला हुए सुनील गावस्कर, पूर्व विकेटकीपर पर बरसे

India vs Australia: भारतीय क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में मुश्किल दौर से गुजर रही है. बेंगलुरु में पहला टेस्ट हारने के बाद पुणे में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट भी भारत के लिए चुनौतीपूर्ण साबित हो रहा है. न्यूजीलैंड ने तीसरी पारी में बड़ी बढ़त बनाई. उसने भारत को 359 रन का टारगेट दिया. भारत के लिए मैच बचाना मुश्किल लग रहा है. इस बीच, पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने सभी से आगामी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय वर्तमान सीरीज पर ध्यान देने का आग्रह किया है.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया का हो चुका है ऐलान

22 नवंबर से शुरू हो रही भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज को लेकर पहले से ही चर्चा शुरू हो गई है. इसके लिए टीम इंडिया का ऐलान भी हो गया है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाएगी. डोमेस्टिक क्रिकेट के अनुभवी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन, फास्ट बॉलर हर्षित राणा को मौका मिला है. दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन कमेंट्री के दौरान दिनेश कार्तिक ने इस सीरीज का जिक्र किया, जिस पर सुनील गावस्कर ने उन्हें बीच में ही रोक दिया.

ये भी पढ़ें: धोनी IPL में खेलेंगे या नहीं? इस अपडेट से अचानक मची सनसनी, खुद माही ने किया बड़ा खुलासा

गावस्कर ने कार्तिक से क्या कहा?

गावस्कर इस बात से नाराज थे कि कार्तिक न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलिया से सीरीज को लेकर चर्चा कर रहे हैं. उन्होंने कहा, "अभी ऑस्ट्रेलिया के बारे में बात मत करो. यह एक गलती है जो बहुत से लोग अक्सर करते हैं. आपको केवल वर्तमान में हो रहे काम पर ध्यान देना चाहिए. ऑस्ट्रेलिया का ख्याल खुद हो जाएगा. जब आप वहां जाएंगे, तो आपको ऑस्ट्रेलिया को हराने के तरीके मिल जाएंगे. आपने पिछले कुछ दौरों में ऐसा किया है.''

ये भी पढ़ें: BCCI ने 5 खिलाड़ियों के साथ किया 'अन्याय', लायक होने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए नहीं हुआ सेलेक्शन

'खिलाड़ियों की गलती नहीं'

गावस्कर ने आगे कहा, ''यह खिलाड़ियों की गलती नहीं है. खिलाड़ी खेल पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं. यह मीडिया और बाकी लोग हैं जो ऑस्ट्रेलिया के बारे में बात कर रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया में क्या होने वाला है, इस बारे में बहुत अधिक कवरेज है. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हर समय भारतीय टीम के बारे में बात कर रहे हैं, टीम क्या होनी चाहिए और यह सब. कोई हमसे नहीं पूछ रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में कौन होना चाहिए. सभी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हमें बता रहे हैं कि इस आदमी को चुनो, उस आदमी को चुनो.''

ये भी पढ़ें: शर्मनाक! 8 इनिंग्स में 7 बार फेल हुए रोहित शर्मा...टीम को फिर बीच मझधार में छोड़ा

भारत और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज का शेड्यूल

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 22 नवंबर को पर्थ में होगी. इसके बाद दूसरा टेस्ट 6 दिसंबर से एडिलेड में होगा. तीसरा मुकाबला 14 दिसंबर को ब्रिस्बेन में शुरू होगा. चौथा मैच मेलबर्न में 26 दिसंबर और पांचवां टेस्ट सिडनी में 3 जनवरी से होगा.

Trending news