'रोने वाले बच्चे...', लाइव मैच में इंग्लिश मीडिया पर अचानक क्यों भड़क गए गावस्कर? यूं उड़ाई खिल्ली
Advertisement
trendingNow12449580

'रोने वाले बच्चे...', लाइव मैच में इंग्लिश मीडिया पर अचानक क्यों भड़क गए गावस्कर? यूं उड़ाई खिल्ली

भारत और बांग्लादेश के बीच जारी कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन लाइव मैच के दौरान भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने इंग्लिश मीडिया को आड़े हाथों ले लिया. उन्होंने इंग्लिश मीडिया को 'रोने वाले बच्चे' करार देते हुए जमकर लताड़ लगाई.

'रोने वाले बच्चे...', लाइव मैच में इंग्लिश मीडिया पर अचानक क्यों भड़क गए गावस्कर? यूं उड़ाई खिल्ली

Gavaskar Slams English Media : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर टेस्ट मैच के पहले दिन दिग्गज सुनील गावस्कर ने इंग्लिश मीडिया पर भड़क गए और  उन्हें 'रोने वाले बच्चे' करार दे दिया. दरअसल, लाइव मैच के दौरान कमेंट्री करते हुए गावस्कर ने भारतीय पिचों की लगातार आलोचना करने के लिए इंग्लिश मीडिया की आलोचना की. कमेंट्री के दौरान उन्होंने इंग्लिश मीडिया की 'रोने वाले बच्चे' कहकर जमकर खिल्ली उड़ाई. आइए जानते हैं अचानक गावस्कर ने ऐसा क्यों किया?

गावस्कर का तीखा हमला

महान भारतीय क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने भारतीय पिचों की लगातार आलोचना करने के लिए इंग्लिश मीडिया की कड़ी आलोचना की. इस पूर्व क्रिकेटर ने बिना किसी रोक-टोक के अपनी नाराजगी जाहिर की. कानपुर में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे टेस्ट के पहले दिन कमेंट्री करते हुए गावस्कर ने इंग्लिश मीडिया पर तीखा हमला किया और स्पिन के लिए अनुकूल भारतीय पिचों के बारे में लगातार शिकायत करने के लिए उन्हें 'रोने वाले बच्चे' करार दिया.

इंग्लिश मीडिया को जमकर लताड़ा

गावस्कर ने कमेंट्री के दौरान अश्विन के असाधारण प्रदर्शन की तारीफ की. इसके साथ ही उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ मैच के दौरान चेपॉक की पिच को लेकर इंग्लिश मीडिया द्वारा की गई आलोचना को भी याद किया. गावस्कर ने कहा, 'उन्होंने (अश्विन ने) वास्तव में प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि अगर आप खुद पर मेहनत करें तो शतक बना सकते हैं. इसलिए जब लोग कह रहे थे कि 'आप यहां बल्लेबाजी नहीं कर सकते', तो उन्होंने अपनी बात पर अमल किया. उन्होंने रोने-धोने जैसी बातें कहीं, जो कि इंग्लिश मीडिया की खासियत है, जहां वे केवल भारतीय पिचों के बारे में बात करते हैं.'

अश्विन ने जमाया था शतक

चेन्नई में हुए भारत-बांग्लादेश चेन्नई टेस्ट मैच में अश्विन ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए शतक जमाया. उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपना छठा शतक बनाया और रवींद्र जडेजा के साथ सातवें विकेट के लिए 199 रन की साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया, जिन्होंने 86 रन का योगदान दिया. दोनों ने मिलकर भारत को एक चुनौतीपूर्ण स्थिति से उबारा. बल्ले से अपने असाधारण प्रदर्शन के बाद, अश्विन ने दूसरी पारी में छह विकेट लेकर ऑलराउंड प्रदर्शन किया. उनके इस शानदार प्रदर्शन ने भारत को चेपॉक में 280 रनों की शानदार जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. चेपॉक में अश्विन का यह दूसरा शतक है. इसी मैदान पर उनका पिछला शतक इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ आया था, जब भारत की बल्लेबाजी लड़खड़ाई थी.

Trending news