Rinku Singh: भारतीय क्रिकेट को मिल चुका है नया युवराज सिंह! गावस्कर हुए इस युवा बल्लेबाज के फैन
Advertisement

Rinku Singh: भारतीय क्रिकेट को मिल चुका है नया युवराज सिंह! गावस्कर हुए इस युवा बल्लेबाज के फैन

Team India: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बीच एक युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है. उन्होंने बताया है कि लोग इस युवा बल्लेबाज से अगला युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं.

Rinku Singh: भारतीय क्रिकेट को मिल चुका है नया युवराज सिंह! गावस्कर हुए इस युवा बल्लेबाज के फैन

Sunil Gavaskar on Rinku Singh: टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज ओपनर बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के बीच एक युवा बल्लेबाज की जमकर तारीफ की है. उन्होंने बताया है कि लोग इस युवा बल्लेबाज से अगला युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं. गावस्कर ने टीम इंडिया के लिए टी20 फॉर्मेट में डेब्यू कर चुके रिंकू सिंह की तारीफ की है. उन्होंने रिंकू के टैलेंट की भी जमकर सराहना की है.

टैलेंट में कोई कमी नहीं

सुनील गावस्कर ने रिंकू सिंह की जमकर तरीफ की है. इस पूर्व भारतीय दिग्गज ने उनके टैलेंट को खूब सराहा है. गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, 'टैलेंट - यह हर किसी को नहीं मिलता. आप खेल से प्यार कर सकते हैं. आप पूरे दिन खेल सकते हैं, लेकिन कभी-कभी आप जानते हैं कि आपके पास पर्याप्त प्रतिभा नहीं है. उसे(रिंकू) विश्वास है कि वह ऐसा कर सकता है और उसने पिछले 2-3 सालों में यही किया है. आईपीएल में वह कई टीमों से अंदर-बाहर होते रहे, जब आखिरकार उन्हें मौका मिला और जिस तरह से उन्होंने इसे भुनाया. (वह अद्भुत था)

दूसरा युवराज सिंह बनने की उम्मीद...

गावस्कर ने आगे कहा, 'अब वह भारत की टीम का हिस्सा हैं और अब उनसे बहुत सारी उम्मीदें हैं. लोग अब उनसे दूसरे युवराज सिंह बनने की उम्मीद कर रहे हैं. रिंकू सिंह - युवराज सिंह. तो अगर आप युवराज ने भारतीय क्रिकेट के लिए जो किया उसका एक अंश भी कर सकते हैं, तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया होगा.' बता दें कि साउथ अफ्रीका और भारत के बीच पहला T20I मैच में फैंस को रिंकू सिंह की बल्लेबाजी देखने नहीं मिली, क्योंकि डरबन में लगातार बारिश होती रहती, जिसके चलते मैच रद्द करना पड़ा.

5 लगातार छक्के लगाकर दिखाया दम 

आईपीएल 2023 में गुजरात टाइटंस के खिलाफ हुए एक मैच में रिंकू सिंह चमके थे. उन्होंने इस मैच के आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज यश दयाल को लगातार 5 छक्के लगाकर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया था. उनके 5 छक्कों से ही कोलकाता नाइट राइडर्स को असंभव लग रही जीत मिली थी. रिंकू भारत के लिए अब तक 10 टी20 मैचों का हिस्सा रहे हैं. इनमें 60 की औसत के सतह 180 रन बनाए हैं. उनका स्ट्राइक रेट 187 से ऊपर का रहा है. कई मैचों में वह टीम को जीत दिलाने में भी कामयाब रहे हैं.

Trending news