पांड्या-राहुल विवाद पर गावस्कर बोले- कुछ खिलाड़ियों के लिए स्टारडम संभालना मुश्किल है

हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल पर ‘कॉफी विद करण’ शो में महिला विरोधी टिप्पणियां करने का आरोप है.

पांड्या-राहुल विवाद पर गावस्कर बोले- कुछ खिलाड़ियों के लिए स्टारडम संभालना मुश्किल है
हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल. (फोटो साभार: सोशल मीडिया)

मुंबई: फिल्मकार करण जौहर के टेलीविजन कार्यक्रम 'कॉफी विद करण' में क्रिकेटर स्टार हार्दिक पांड्या और लोकेश राहुल के शामिल होने और उस कार्यक्रम में पांड्या और राहुल द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर भारत के महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने कहा कि करियर की शुरुआत में कुछ खिलाड़ियों के लिए स्टारडम संभालना मुश्किल होता है.

गावस्कर ने कहा, "मुझे यहां बताना होगा कि किसी भी खिलाड़ी के करियर के शुरुआती दौर में स्टारडम को संभालना काफी मुश्किल होता है. आपको अपने खेल में लगातार सुधार करना होता है और एक खिलाड़ी के तौर पर लोगों की अपेक्षाओं पर खरा उतरना होता है. ऐसे में सीनियर खिलाड़ियों की जिम्मेदारी बनती है कि वे युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करें. पुराने खिलाड़ियों को पता होता है कि ऐसे हालात से कैसे निपटना है क्योंकि वे पहले इस तरह के हालात से गुजर चुके होते हैं."

पांड्या और राहुल को फटकार लगाए जाने की जरूरत थी: रवि शास्त्री
भारत के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के टीवी शो पर महिलाओं के खिलाफ की गयी टिप्पणी का जिक्र करते हुए कहा कि इन दोनों को फटकार लगाये जाने की जरूरत थी. इन दोनों ने छह जनवरी को प्रसारित ‘कॉफी विद करण’ शो में महिला विरोधी टिप्पणियां की थीं.

शास्त्री ने एक अंग्रेजी चैनल से कहा, ‘‘पंड्या और राहुल को फटकार लगाये जाने की जरूरत थी. जो कुछ भी हुआ, उससे उन्होंने सबक सीखा होगा जो अच्छा है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘आप गलतियां कर बैठते हो और कभी-कभार आपको सजा भी मिलती है, लेकिन दुनिया यहीं खत्म नहीं हो जाती. इस तरह के अनुभव से खिलाड़ियों को मजबूत वापसी करने में मदद मिलती है. ’’

(इनपुट-एजेंसियां)