Punjab Kings: पकड़ी गई पंजाब किंग्स की कमजोर नब्ज, ये सुपरस्टार इस बार बनाएगा टीम को IPL चैंपियन!
Advertisement

Punjab Kings: पकड़ी गई पंजाब किंग्स की कमजोर नब्ज, ये सुपरस्टार इस बार बनाएगा टीम को IPL चैंपियन!

IPL 2023: दुनिया की सबसे अमीर टी20 लीग आईपीएल का अगला सीजन 31 मार्च से शुरू होगा. आईपीएल की चमचमाती ट्रॉफी जीतने के लिए सभी फ्रेंचाइजी दम लगाती नजर आएंगी, जिनमें पंजाब किंग्स भी शामिल है. टीम में एक से एक धुरंधर हैं. टीम के कोच ट्रेवर बेलिस को भी काफी उम्मीदें हैं.

punjab kings

Punjab Kings in IPL 2023, Coach Statement: प्रतिष्ठित क्रिकेट लीग आईपीएल के 16वें सीजन का आगाज 31 मार्च से होना है. दुनिया की इस सबसे अमीर टी20 लीग की ट्रॉफी जीतने के लिए सभी फ्रेंचाइजी दम लगाती दिखेंगी. इस बीच पंजाब किंग्स टीम भी इस बार बड़े दावेदार के रूप में उतरेगी. टीम में एक से एक धुरंधर हैं. टीम के कोच ने भी उम्मीदें जताई हैं.

31 मार्च से आईपीएल का आगाज

आईपीएल के 16वें सीजन (IPL 2023) का आगाज 31 मार्च से हो जाएगा, जब गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स आमने-सामने होंगे. चेन्नई की कप्तानी दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी संभाल रहे हैं जबकि मौजूदा चैंपियन गुजरात की कमान धुरंधर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के पास है. आगामी सीजन के लिए सभी फ्रेंचाइजी और टीमें कड़ी तैयारियों में जुटी हैं. इस बार भी लीग में पिछले सीजन की तरह 10 टीमें हिस्सा लेंगी.

पंजाब टीम बड़ी दावेदार

धुरंधर ओपनर शिखर धवन की कप्तानी वाली पंजाब टीम इस बार चैंपियन बनने के मजबूत दावेदारों में शुमार है. पंजाब किंग्स के नए कोच ट्रेवर बेलिस ने भी काफी उम्मीदें जताई हैं. बेलिस ने टीम की प्लानिंग पर भी बात की. उन्होंने कहा कि आईपीएल के खिताबी सूखे को खत्म करने के लिए बल्लेबाजी के दौरान आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की जरूरत है. इतना ही नहीं, उन्होंने कहा कि गेंदबाजी के दौरान बीच के ओवरों में ज्यादा विकेट भी चटकाने होंगे. 

इस खिलाड़ी पर दारोमदार

आईपीएल के पिछले सीजन में पंजाब का प्रदर्शन काफी खराब रहा और टीम छठे पायदान पर थी. ये टीम केवल एक बार 2014 में इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है. अब बेलिस के मार्गदर्शन में टीम कमाल करना चाहेगी. बेलिस विश्व कप विजेता कोच है और उनके मार्गदर्शन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेअर) ने आईपीएल के 2 खिताब जीते हैं. बेलिस को टीम के एक खिलाड़ी से बहुत ज्यादा उम्मीदें हैं- सैम करेन. बता दें कि टीम ने 24 साल के सैम करेन को इस साल की शुरुआत में ऑक्शन के दौरान रिकॉर्ड 18.50 करोड़ रुपये में खरीदा था.

कोच ने बताई टीम की बड़ी कमी

शिखर धवन, कागिसो रबाडा, सैम करेन, लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह जैसे खिलाड़ियों की मौजूदगी से पंजाब टीम काफी मजबूत दिख रही है. ऑस्ट्रेलिया के 60 वर्षीय कोच बेलिस ने आईपीएल की तैयारियों और खिलाड़ियों से उनकी अपेक्षाओं के बारे में बात की. बेलिस ने कहा, ‘पिछले साल हमें ऐसे बल्लेबाजों की कमी खली थी जो आखिरी ओवरों में तेजी से रन बना सके. यही कारण था कि हमने सैम करेन जैसे युवा ऑलराउंडर को टीम में शामिल किया. उनके आने से मिडिल ऑर्डर की बल्लेबाजी मजबूत होगी. वह एक विश्व स्तरीय गेंदबाज भी हैं.’  पंजाब टीम फिलहाल मोहाली में अभ्यास कर रही है जहां केकेआर के खिलाफ अपना शुरुआती मैच खेलेगी. (PTI से इनपुट)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news