T20 World Cup 2021: R Ashwin को Playing 11 से बाहर रखने पर भड़का ये दिग्गज, कहा- होनी चाहिए मामले की जांच
X

T20 World Cup 2021: R Ashwin को Playing 11 से बाहर रखने पर भड़का ये दिग्गज, कहा- होनी चाहिए मामले की जांच

T20 World Cup के लगातार दूसरे मैच में विराट कोहली ने दिग्गज स्पिन गेंदबाज रवि अश्विन को टीम से बाहर कर दिया. जिसके बाद एक पूर्व खिलाड़ी ने जांच की मांग कर दी है. 

T20 World Cup 2021: R Ashwin को Playing 11 से बाहर रखने पर भड़का ये दिग्गज, कहा- होनी चाहिए मामले की जांच

नई दिल्ली: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 वर्ल्ड कप मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेलने वाली भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी हार थी. वर्ल्ड कप में अभी तक टीम इंडिया के दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन को मौका नहीं दिया गया है. जिसके बाद एक नया बवाल खड़ा हो गया है. 

अश्विन को शामिल ना करने पर हो जांच

भारत के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच में खराब फॉर्म से जूझती भारतीय टीम को उन्होंने इस तरह कभी नहीं देखा. उन्होंने आर अश्विन को प्लेइंग 11 से बार-बार बाहर रखने की जांच की भी मांग की. वेंगसरकर ने न्यूजीलैंड के हाथों भारत की आठ विकेट से हार के एक दिन बाद कहा, ‘टीम बिल्कुल फॉर्म में नहीं थी और खिलाड़ी थके हुए लग रहे थे. पता नहीं बायो-बबल की थकान थी या कुछ और मैने लंबे समय में खिलाड़ियों के ऐसे हाव भाव नहीं देखे.’

खिलाड़ियों का प्रदर्शन शर्मनाक

उन्होंने कहा, ‘यह बहुत खराब प्रदर्शन था. बल्लेबाजी हो या गेंदबाजी. इस प्रारूप में पहली ही गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना होता है.’ पहले दो मैचों में भारत ने दो स्पिनरों के रूप में वरुण चक्रवर्ती और रवींद्र जडेजा को शामिल करके अश्विन को बाहर रखा. वेंगसरकर ने कहा, ‘अश्विन को बार-बार बाहर क्यो किया जा रहा है. यह जांच का विषय है. वह हर प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ स्पिनर है और 600 अंतरराष्ट्रीय विकेट ले चुका है. वह सबसे सीनियर स्पिनर है और उसे ही नहीं चुना जा रहा. मेरी समझ में नहीं आ रहा. उसने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भी एक भी मैच नहीं खेला. उसे चुना ही क्यो गया फिर यह मेरे लिये रहस्य है.’

कीवी टीम से फिर हारा भारत

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 1987 वर्ल्ड कप में 2 बार हराया था. इसके बाद 2003 वर्ल्ड कप में 7 विकेट से शिकस्त दी थी. इसके बाद भारत अब तक कीवी टीम के खिलाफ एक अदद जीत के लिए तरस रहा है. यही हाल भारत का रविवार के मैच में हुआ जिसके बाद 'विराट आर्मी' पर मौजूदा टूर्नामेंट से बाहर होने का खतरा पैदा हो गया है. 

Trending news