T20 World Cup 2021: इस दिग्गज का बड़ा दावा, टीम इंडिया में होता ये खिलाड़ी तो कभी ना होता ऐसा बुरा हाल
X

T20 World Cup 2021: इस दिग्गज का बड़ा दावा, टीम इंडिया में होता ये खिलाड़ी तो कभी ना होता ऐसा बुरा हाल

T20 World Cup 2021 में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही खराब रहा है. इस साल भारतीय टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है और कोई भी खिलाड़ी उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं कर पा रहा है. 

 

T20 World Cup 2021: इस दिग्गज का बड़ा दावा, टीम इंडिया में होता ये खिलाड़ी तो कभी ना होता ऐसा बुरा हाल

नई दिल्ली: भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 वर्ल्ड कप मैच में 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. पहले मैच में पाकिस्तान से 10 विकेट से हार झेलने वाली भारतीय टीम की ये लगातार दूसरी हार थी. इसी बीच दक्षिण अफ्रीका दिग्गज स्पिनर इमरान ताहिर ने भारतीय टीम के सेलेक्शन पर बड़े सवाल खड़े कर दिए हैं. 

इस खिलाड़ी को बाहर करने से गुस्साए ताहिर  

दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी स्पिनर इमरान ताहिर ने युजवेंद्र चहल को वर्तमान टी20 विश्व कप की टीम से बाहर रखने पर हैरानी जतायी और कहा कि यह लेग स्पिनर अपनी विविधतापूर्ण गेंदबाजी से कुछ मिनटों में मैच का पासा पलट सकता है. विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम का लगातार दो हार से टी20 विश्व कप में अभियान अच्छा नहीं रहा और इसके लिये चयन पर भी उंगली उठायी जा रही है. इनमें चहल का चयन नहीं करना भी शामिल है.

चहल की जमकर तारीफ

ताहिर ने वर्चुअल मीडिया बातचीत में कहा, ‘वह (चहल) शानदार गेंदबाज है. मैं निजी तौर पर उसे टी20 विश्व कप में देखना चाह रहा था लेकिन दुर्भाग्य से उसे नहीं चुना गया.’ उन्होंने कहा, ‘लेग स्पिनर विविधतापूर्ण गेंदबाजी करते हैं. केवल गुगली या लेग ब्रेक ही नहीं, वे टॉप स्पिनर, फ्लिपर और स्लाइडर भी करते हैं. लेग स्पिनर बड़ी भूमिका निभा रहे हैं. बल्लेबाज अब वैसा नहीं खेल सकते जैसे वे 10 साल पहले खेला करते थे. श्रेय सभी स्पिनरों और क्षेत्ररक्षण की सजावट को जाता है.’

न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढ़ी ने भारत के खिलाफ रविवार को 17 रन देकर रोहित शर्मा और विराट कोहली के विकेट लिए जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया. ताहिर ने कहा, ‘पूर्व में एक लेग स्पिनर के तौर पर दक्षिण अफ्रीका के लिए और लीग क्रिकेट में खेलने के कारण मेरा मानना है कि एक लेग स्पिनर दो-तीन विकेट जल्दी निकालकर तुरंत ही मैच का पासा पलट सकता है.’

चहल सबसे सफल गेंदबाज

बता दें कि टी20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट झटके हैं. 2016 से लेकर अबतक चहल ने भारत के लिए 49 टी20 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 63 विकेट लिए हैं. भारत का कोई दूसरा गेंदबाज आजतक इंटरनेशनल क्रिकेट में इतने टी20 विकेट नहीं ले पाया है. 

Trending news