टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी न्यूजीलैंड की उड़ा देगा धज्जियां! बनेगा कोहली का सबसे बड़ा हथियार
X

टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी न्यूजीलैंड की उड़ा देगा धज्जियां! बनेगा कोहली का सबसे बड़ा हथियार

भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा. भारत का एक खिलाड़ी न्यूजीलैंड की धज्जियां उड़ा देगा. ये खिलाड़ी सबसे खतरनाक साबित हो सकता है. दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम अनजान चेहरों वाली न्यूजीलैंड टीम को चारों खाने चित करने के लिए तैयार है.

टीम इंडिया का ये स्टार खिलाड़ी न्यूजीलैंड की उड़ा देगा धज्जियां! बनेगा कोहली का सबसे बड़ा हथियार

दुबई: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में उसकी सबसे बड़ी दुश्मन टीम पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के पहली बार पाकिस्तान से हारने के बाद हाहाकार मचा हुआ है. टीम इंडिया की चारों तरफ से आलोचना हो रही है. अब भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा. भारत का एक खिलाड़ी न्यूजीलैंड की धज्जियां उड़ा देगा. ये खिलाड़ी सबसे खतरनाक साबित हो सकता है. दिग्गज सितारों से सजी भारतीय टीम अनजान चेहरों वाली न्यूजीलैंड टीम को चारों खाने चित करने के लिए तैयार है.

टीम इंडिया का ये मैच विनर उड़ा देगा न्यूजीलैंड की धज्जियां

टीम इंडिया में एक खिलाड़ी ऐसा है, जो न्यूजीलैंड की धज्जियां उड़ा देगा. ये खिलाड़ी भारत की जीत की गारंटी बनेगा. न्यूजीलैंड की टीम को टी-20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में विराट कोहली और हार्दिक पांड्या नहीं बल्कि एक खिलाड़ी से सबसे ज्यादा खतरा होगा. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि भारत के स्टार विस्फोटक ओपनर 'हिटमैन' रोहित शर्मा हैं. वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम को कोहली से ज्यादा रोहित से खतरा होगा. टी-20 वर्ल्ड कप में अगर एक बल्लेबाज तेजी से थोड़े रन बनाता है या फिर गेंदबाज जल्दी-जल्दी विकेट ले लेता है, तो इससे खेल में बड़ा अंतर पैदा होता है.

ये खिलाड़ी बनेगा न्यूजीलैंड का काल

हाल ही में इंग्लैंड में खत्म हुई टेस्ट सीरीज में भारत का प्रदर्शन शानदार रहा था, लेकिन कप्तान विराट कोहली जो टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते थे, उन्होंने पिछले 2-3 सालों से शतक नहीं बनाया. वो शतक पर शतक बनाते थे, लेकिन उनके प्रदर्शन में गिरावट आई है. बल्कि कोहली से ज्यादा रोहित शर्मा खतरनाक हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ ओपनिंग के लिए केएल राहुल और दिग्गज बल्लेबाज रोहित शर्मा को मौका दिया जाना तय है. ये दोनों बल्लेबाज लंबे समय से भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं नंबर 3 के लिए कप्तान विराट कोहली फिट हैं. जबकि चौथे नंबर के लिए कोहली जरूर ही स्टार बल्लेबाज ईशान किशन को जगह देंगे. टीम इंडिया का टॉप ऑर्डर अगर इन बल्लेबाजों से सजा रहा तो निश्चित ही न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ा स्कोर बनेगा.

न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

इतिहास बदलना चाहेगा भारत 

31 अक्टूबर को भारत हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना चाहेंगा, क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच हार चुकी हैं. ऐसे में मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होगा. भारत के पास एक सुनहरा मौका है टीम इंडिया कीवी टीम को परास्त कर इतिहास बदलना चाहेगी. 

पाकिस्तान ने भारत का काम किया आसान

पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर भारत का काम आसान कर दिया है. न्यूजीलैंड को हराते ही भारत का काम बेहद आसान हो जाएगा. फिर उसे अफगानिस्तान, स्कॉटलैंड और नामीबिया जैसी कमजोर टीमों के खिलाफ मैच खेलना है. कमजोर टीमों के खिलाफ अपने अगले बचे हुए 3 मुकाबले जीतकर भारत सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा. ग्रुप की हर टीम को 5 मुकाबले खेलने हैं. पाकिस्तान की टीम अपने पांचों मैच जीत सकती है. वहीं, भारत अपने 4 मैच जीत सकता है. भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.  

Trending news