T20 वर्ल्ड कप में बीच मैदान पर इन खिलाड़ियों को भिड़ना पड़ा भारी, ICC ने दी बड़ी सजा
X

T20 वर्ल्ड कप में बीच मैदान पर इन खिलाड़ियों को भिड़ना पड़ा भारी, ICC ने दी बड़ी सजा

T20 World Cup 2021: श्रीलंका और बांग्लादेश के मुकाबले के दौरान दोनों ही टीमों के दो खिलाड़ी आपस में भिड़ गए. जिसके बाद आईसीसी ने उन्हें सजा दी है. 

T20 वर्ल्ड कप में बीच मैदान पर इन खिलाड़ियों को भिड़ना पड़ा भारी, ICC ने दी बड़ी सजा

नई दिल्ली: श्रीलंका के तेज गेंदबाज लाहिरू कुमारा और बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास पर टी20 विश्व कप सुपर 12 चरण के मैच के दौरान आईसीसी की आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में क्रमश: मैच फीस का 25 और 15 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है. बता दें कि ये दोनों ही खिलाड़ी बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच हुए लीग मैच के दौरान एक-दूसरे से भिड़ गए थे.

आईसीसी ने दी बड़ी सजा

मैदान पर तीखी बहस के बाद दोनों क्रिकेटर एक दूसरे पर प्रहार करने की कोशिश में थे जिससे अंपायरों और बाकी खिलाड़ियों को दखल देना पड़ा. आईसीसी ने एक बयान में कहा, ‘श्रीलंकाई गेंदबाज लाहिरू कुमारा और बांग्लादेशी बल्लेबाज लिटन दास को आईसीसी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आचार संहिता के लेवल वन के उल्लंघन का दोषी पाया गया है.'

दोनों पाए गए दोषी 

आईसीसी ने कहा, ‘कुमारा पर मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया. वहीं दास पर मैच फीस का 15 प्रतिशत जुर्माना और एक डिमेरिट अंक लगाया गया.’ कुमारा पर आईसीसी आचार संहिता की धारा 2.5 के उल्लंघन का आरोप है जो किसी अंतरराष्ट्रीय मैच में बल्लेबाज के आउट होने पर उसे आक्रामक प्रतिक्रिया के लिए भड़काने वाली भाषा के इस्तेमाल या हरकत करने के संदर्भ में है. 

खिलाड़ियों ने माना अपना अपराध 

दास को खेल भावना के विपरीयत आचरण का दोषी पाया गया. मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने सजा तय की जिसे आईसीसी क्रिकेट परिचालन विभाग ने मंजूरी दी. दोनों खिलाड़ियों ने सजा स्वीकार कर ली तो औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. 

Trending news