T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी! न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुआ ये घातक गेंदबाज
X

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी! न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुआ ये घातक गेंदबाज

T20 World Cup 2021 के अगले मुकाबले में भारत का सामना न्यूजीलैंड से होने वाला है. ये मैच सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत के नजरिए से बहुत ज्यादा जरूरी है. 

T20 World Cup 2021: टीम इंडिया के लिए खतरे की घंटी! न्यूजीलैंड की टीम में शामिल हुआ ये घातक गेंदबाज

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 में बने रहने के लिए भारत को 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाले मैच में जीत हासिल करनी होगी. ये मैच जीतना इसलिए जरूरी है क्योंकि टीम इंडिया को पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन अब टीम इंडिया के लिए न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले से पहले एक नई टेंशन आ गई है. 

न्यूजीलैंड में शामिल हुआ घातक गेंदबाज

चोटिल लॉकी फर्ग्यूसन के स्थान पर टीम में शामिल किए गए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को उम्मीद है कि आईसीसी टी20 विश्व कप में रविवार को भारत के खिलाफ मैच में वह अपनी लय का फायदा उठाते हुए अंतर पैदा करने में सफल रहेंगे. मिल्ने टीम में रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल थे लेकिन फर्ग्यूसन के चोटिल होने के बाद उन्हें मुख्य टीम में मौका मिला है. वह मंगलवार को पाकिस्तान के खिलाफ मैच में प्लेइंग 11 में शामिल होने वाले थे लेकिन मैदान पर पहुंचने पर पता चला कि आईसीसी से उन्हें चोटिल खिलाड़ी की जगह शामिल करने के लिए मंजूरी नहीं मिली थी.

भारत को दी चेतावनी 

मिल्ने ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘हां, मुझे निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि यह मेरे लिए लंबे समय से क्रिकेट में लगातार सबसे अच्छा दौर रहा है.’ बिग बैश लीग, विटैलिटी ब्लास्ट एंड द हंड्रेड जैसे छोटे प्रारुप के फ्रेंचाइजी आधारित लीग टूर्नामेंटों में शानदार लय में रहे इस गेंदबाज ने कहा, ‘मैं इस लय का अधिकतम लाभ उठाना चाहूंगा और इस समय अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखते हुए अपने खेल में और सुधार करना चाहूंगा. मैं यहां (टी20 विश्व कप) गेंद के साथ अंतर पैदा करने और वास्तव में यह साबित करने के लिए उत्साहित हूं कि यह समय मेरे लिए प्रभावशाली है.’

मुंबई की ओर से खेला आईपीएल 

यह 29 साल का गेंदबाज हाल ही में खत्म हुई इंडियन प्रीमियर लीग में मुंबई इंडियंस का हिस्सा था. उनका मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अगर वह टीम का हिस्सा होते तो न्यूजीलैंड का प्रदर्शन और बेहतर हो सकता था. न्यूजीलैंड की टीम यह मैच पांच विकेट से हार गई थी. उन्होंने कहा, ‘आईपीएल के दौरान जिस तरह की पिचें थी उस पर ध्यान दें तो तेज गेंदबाजों को असमान उछाल मिल रही थी इससे बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था. मेरे होने से शायद टीम थोड़ी और मजबूत होती. हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन पाकिस्तान की टीम ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की थी.’

Trending news