T20 वर्ल्ड कप से चहल की छुट्टी करने वाले खिलाड़ी की निकली हवा, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर लूटा
X

T20 वर्ल्ड कप से चहल की छुट्टी करने वाले खिलाड़ी की निकली हवा, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर लूटा

सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वार्मअप मैच में बड़े-बड़े खिलाड़ियों की पोल खुल गई. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल जैसे टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज की जगह एक युवा स्पिनर को जगह दी गई, लेकिन ये गेंदबाज फिसड्डी साबित हुआ.

T20 वर्ल्ड कप से चहल की छुट्टी करने वाले खिलाड़ी की निकली हवा, इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने जमकर लूटा

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 का आगाज 17 अक्टूबर से UAE की धरती पर हो चुका है. भारतीय टीम ने सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ पहला वार्मअप मैच खेला था, जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज की थी. भारत को इस साल टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. सोमवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वार्मअप मैच में बड़े-बड़े खिलाड़ियों की पोल खुल गई. टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया में युजवेंद्र चहल जैसे टी20 स्पेशलिस्ट गेंदबाज की जगह युवा स्पिनर राहुल चाहर को जगह दी गई, लेकिन ये गेंदबाज फिसड्डी साबित हुआ.

चहल की छुट्टी करने वाला खिलाड़ी खुद हो रहा फ्लॉप

राहुल चाहर ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वार्मअप मैच में 4 ओवर में 43 रन लुटा दिए. राहुल चाहर को इस दौरान सिर्फ 1 विकेट ही नसीब हुआ.  राहुल चाहर को वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में मौका देकर सेलेक्टर्स से बड़ी गलती हो गई है. राहुल चाहर की गेंदबाजी बेहद ही साधारण रही है और उन्होंने जमकर रन भी लुटाए हैं. IPL के दौरान तो राहुल चाहर का करियर बनाने वाली मुंबई इंडियंस ने भी उन्हें अपने प्लेइंग 11 से बाहर कर दिया था.

हैरानी की बात तो ये है कि राहुल चाहर को युजवेंद्र चहल जैसे दिग्गज गेंदबाज पर तरजीह मिली. एक और बड़ी समस्या ये है कि राहुल ने अबतक सिर्फ 5 ही इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं और वर्ल्ड कप जैसे स्टेज के लिए ये काफी कम अनुभव है. चहल ने आईपीएल के दूसरे फेज में शानदार प्रदर्शन कर के सेलेक्टर्स को करारा जवाब दिया है. इतना ही नहीं चहल टी20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं.

चयनकर्ताओं ने तोड़ा था चहल का दिल

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है, लेकिन इसके बावजूद सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया. राहुल चाहर के प्रदर्शन को देखते हुए ऐसा नहीं लगा कि विरोधी बल्लेबाजों को उन्हें खेलने में दिक्कत हो रही थी. अगर टी20 वर्ल्ड कप में राहुल चाहर का ऐसा ही प्रदर्शन रहा तो वह टीम इंडिया की लुटिया डुबो सकते हैं. 

राहुल चाहर को T20 वर्ल्ड कप में चुनने पर दी गई ये दलील

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान करने के दौरान चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था, 'हमें टीम में ऐसा लेग स्पिनर चाहिए था, जो अधिक गति से गेंद फेंक सके. जो तेज गति के साथ पिच से अच्छी ग्रिप हासिल कर सके. ऐसे में हमने चहल की जगह राहुल चाहर को चुना.' लेकिन सेलेक्टर्स ने जिस स्पिनर को युजवेंद्र चहल की जगह टी20 वर्ल्ड कप में चुना, उसमें कोई दम नजर नहीं आया और राहुल चाहर के प्रदर्शन की पोल खुल गई. 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम 

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी.

स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल और दीपक चाहर.

Trending news