T20 World Cup 2021: Rashid Khan ने बताए दुनिया के 5 बेस्ट टी20 खिलाड़ी, रोहित-धोनी को ही कर दिया बाहर!
Advertisement

T20 World Cup 2021: Rashid Khan ने बताए दुनिया के 5 बेस्ट टी20 खिलाड़ी, रोहित-धोनी को ही कर दिया बाहर!

अफगानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद खान ने दुनिया के पांच बेस्ट टी20 बल्लेबाजों के नाम बताए हैं. हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में उन्होंने रोहित शर्मा और एमएस धोनी का नाम ही नहीं लिया. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: टी20 क्रिकेट जब से दुनिया में आया है तब ही से ये दुनियाभर के फैंस इस फॉर्मेट को सबसे ज्यादा पसंद करते हैं. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण ये है कि इस फॉर्मट में लगातार चौके-छक्के और विकेट तो गिरते ही हैं, इसके अलावा हर मिनट कुछ ना कुछ नया भी होता है. दुनिया के कई ऐसे बल्लेबाज हैं जो इस फॉर्मेट में लंबे-लंबे छक्के लगाते हैं. लेकिन इसी बीच अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान ने बताया कि दुनिया के 5 बेस्ट टी20 बल्लेबाज कौन हैं. 

  1. राशिद खान ने चुन्हें 5 बेस्ट बल्लेबाज
  2. टी20 क्रिकेट में बताया बेस्ट 
  3. नहीं दी रोहित और धोनी को जगह 

कौन हैं बेस्ट 5 टी20 बल्लेबाज? 

अफगानिस्तान के स्टार राशिद खान ने भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को विश्व कप के टॉप पांच टी20 खिलाड़ियों में शामिल किया है. उन्होंने कहा कि ये दोनों किसी भी तरह की परिस्थिति में अपनी टीम के लिए मैच जीतने की क्षमता रखते हैं. राशिद ने दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज कीरोन पोलार्ड को भी 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होने वाले विश्व कप से पहले अपने शीर्ष पांच टी20 क्रिकेटरों में शामिल किया.

विराट को बताया बेस्ट

विराट कोहली ने टी20 अंतरराष्ट्रीय में सर्वाधिक 3159 रन बनाए हैं और उनका औसत 52.65 है जो कम से कम 20 पारियां खेलने वाले बल्लेबाजों में सर्वश्रेष्ठ है. राशिद ने कहा, ‘वास्तव में विकेट पर निर्भर नहीं करता, विकेट कैसा भी हो इससे फर्क नहीं पड़ता, वह उन खिलाड़ियों में है जो अच्छा प्रदर्शन करेगा.’ कोहली अपने चौथे टी20 विश्व कप में भाग लेंगे. उन्हें पिछले दो विश्व कप में टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया था. वह विश्व कप के बाद टी20 प्रारूप की कप्तानी छोड़ देंगे.

पांड्या को भी बताया अहम

राशिद ने कहा कि बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए पोलार्ड और पंड्या की भूमिका अहम होगी. उन्होंने कहा, ‘ये दोनों मेरे लिए ऐसे प्रमुख बल्लेबाज होंगे जो आखिरी चार पांच ओवरों में 80-90 रन का लक्ष्य भी हासिल कर सकते हैं. वे ऐसे बल्लेबाज हैं जो आपके लिए आसानी से यह भूमिका निभा सकते हैं.’ राशिद ने विलियमसन को अपने शांतचित व्यवहार के कारण चुना जो टीम पर से दबाव हटाते हैं और स्वीकार किया कि डिविलियर्स को गेंदबाजी करना कभी आसान नहीं रहा.

उन्होंने कहा, ‘एक विस्फोटक बल्लेबाज जो किसी भी स्तर पर, किसी भी विकेट पर, किसी भी गेंदबाज के खिलाफ तेजी से रन बना सकता है और वह हर तरह के शॉट भी खेल सकता है. एक कप्तान के रूप में आप हमेशा इस तरह के बल्लेबाज को अपनी टीम में रखना पसंद करेंगे.’

Trending news