T20 World Cup 2021: इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा Playing 11 का पेंच, हार्दिक को मौका मिलना तय?
topStories1hindi1018313

T20 World Cup 2021: इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा Playing 11 का पेंच, हार्दिक को मौका मिलना तय?

ICC T20 World Cup में भारत का महामुकाबला न्यूजीलैंड से होना है, लेकिन 3 खिलाड़ियों ने भारत की चिंता बढ़ा दी है. ये देखने वाली बात होगी कि विराट कोहली उन्हें टीम में मौका देते हैं या नहीं. ये मैच भारत के लिए 'करो या मरो' का होगा. अगर इस मैच में भी टीम इंडिया को हार मिलती है, तो उस पर टूर्नामेंट से बाहर होने का संकट भी आ सकता है.

T20 World Cup 2021: इन तीन खिलाड़ियों पर फंसा Playing 11 का पेंच, हार्दिक को मौका मिलना तय?

नई दिल्ली: विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम आज न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलेगी, लेकिन उससे पहले कोहली के सामने सही प्लेइंग इलेवन चुनने की बड़ी जिम्मेदारी होगी. टीम इंडिया के लिए ये मैच 'करो या मरो' वाला होगा. प्लेइंग इलेवन में 3 खिलाड़ियों की जगह खतरे में नजर आ रही है. आइए जानते हैं इन खिलाड़ियों के बारे में. 

ईशान किशन या सूर्यकुमार यादव 

सूर्यकुमार यादव अपनी फॉर्म में नहीं है. पाकिस्तान के खिलाफ वे कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. टीम इंडिया को उनसे बहुत उम्मीदें थी, लेकिन वो अपने नाम के अनुरूप प्रदर्शन नहीं कर पाए. ऐसे में विराट कोहली ईशान किशन को मौका देना चाहेंगे. ईशान धमाकेदार फॉर्म में हैं. वार्मअप मैचों में उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की थी, वो बहुत ही ज्यादा खतरनाक बल्लेबाज हैं. जो अपनी बल्लेबाजी से किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. भारत को मध्यक्रम में आक्रामक बल्लेबाज की जरूरत है जो ईशान किशन पूरी कर सकते हैं. 

भुवनेश्वर कुमार या शार्दुल ठाकुर 

टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की गेंदों में जादू नहीं दिख रहा है. भुवनेश्वर की गेंदें स्विंग नहीं ले रही हैं. पाकिस्तानी बल्लेबाजों ने उनके खिलाफ जमकर रन कूटे. सीएसके के लिए खेलने वाले शार्दुल ठाकुर ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है, वो गेंद के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी कमाल दिखा सकते हैं. आईपीएल 2021 में शार्दुल ठाकुर ने 16 मैचों में 21 विकेट लिए हैं. शार्दुल की धीमी गति से विकेट लेने की कला से पूरी दुनिया वाकिफ है. अगर भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम इंडिया में शामिल किया जाता है, तो भारत को एक अतिरिक्त बल्लेबाज मिल जाएगा. 

वरुण चक्रवर्ती या आर. अश्विन 

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले वरुण चक्रवर्ती को रहस्यमयी स्पिनर का दर्जा दिया गया था. क्योंकि उन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदों से बल्लेबाजों के मन में खौफ पैदा कर दिया था. आईपीएल के मैच विनर वरुण टी20 वर्ल्ड कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ उनकी गेंदों की जमकर धुनाई हुई और वो कोई भी विकेट हासिल नहीं कर पाए. न्यूजीलैंड के खिलाफ अनुभवी ऑफ स्पिनर आर. अश्विन को मौका दिया जा सकता है. अश्विन चार साल बाद भारत की टी20 टीम में लौटे हैं. उनकी कैरम बॉल को खेलना बल्लेबाजों के लिए कतई आसान नहीं है. विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ इस अनुभवी स्पिनर को अपनाना चाहेंगे. 

हार्दिक पांड्या  को लेकर भ्रम

हार्दिक पांड्या को लेकर विराट कोहली ने कहा था, 'हार्दिक फिट हैं और गेंदबाजी कर रहे हैं, लेकिन कोहली ने उन्हें टीम में शामिल करने को लेकर कुछ नहीं कहा है.' हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ एक बल्लेबाज के तौर पर खेले थे और बल्लेबाजी में ही नाकाम रहे. हार्दिक विकेट पर टिक नहीं पा रहे हैं. जिससे उनके टीम में होने पर सवालिया निशान लग गए है. अगर हार्दिक को न्यूजीलैंड के खिलाफ मौका मिलता है तो उन्हें गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखाना होगा. 

Trending news