T20 World Cup: पांड्या को बाहर करना टीम इंडिया की होगी बड़ी गलती, इस दिग्गज ने बताई ये वजह
X

T20 World Cup: पांड्या को बाहर करना टीम इंडिया की होगी बड़ी गलती, इस दिग्गज ने बताई ये वजह

हार्दिक पांड्या की फॉर्म और फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या हार्दिक पांड्या की जगह किसी और को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए या नहीं. न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले ये बड़ा सवाल है कि क्या कप्तान विराट कोहली हार्दिक पांड्या के साथ जाएंगे?

T20 World Cup: पांड्या को बाहर करना टीम इंडिया की होगी बड़ी गलती, इस दिग्गज ने बताई ये वजह

दुबई: टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट के अपने पहले ही मैच में उसकी सबसे बड़ी दुश्मन टीम पाकिस्तान के हाथों 10 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा है. अब भारत का अगला मैच 31 अक्टूबर को न्यूजीलैंड से है. भारत को टूर्नामेंट में बने रहने न्यूजीलैंड के खिलाफ अगला मैच हर हाल में जीतना होगा. हार्दिक पांड्या की फॉर्म और फिटनेस को लेकर सवाल उठ रहे हैं. इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने बताया है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ क्या हार्दिक पांड्या की जगह किसी और को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल होना चाहिए या नहीं.

टीम इंडिया की होगी भूल

न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले ये बड़ा सवाल है कि क्या कप्तान विराट कोहली हार्दिक पांड्या के साथ जाएंगे या फिर वह इशान किशन पर भरोसा दिखाएंगे. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि वह हार्दिक पांड्या की जगह ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में शामिल करने के पक्ष में नहीं हैं, क्योंकि अगर ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में रखा जाता है, तो वह रोहित के साथ ओपन करेंगे और इस सूरत में केएल राहुल को नंबर चार पर उतरना पड़ेगा.

इस दिग्गज ने बताई ये वजह

ऐसे में बैटिंग ऑर्डर में काफी बदलाव करने पड़ेंगे तो ईशान किशन हार्दिक की जगह बेहतर विकल्प नहीं होंगे. आकाश ने कहा कि उनके मुताबिक विराट कोहली को बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव नहीं करना चाहिए. आकाश ने कहा कि भारत को छह बल्लेबाज और पांच गेंदबाज वाले फॉर्मूले के साथ ही न्यूजीलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरना चाहिए और एक मैच के नतीजे को देखते हुए बहुत सारे बदलाव करने से बचना चाहिए.

न्यूजीलैंड के खिलाफ है भारत का डरावना रिकॉर्ड 

सेमीफाइनल में पहुंचने के लिहाज से भारत के लिए ये मैच बहुत महत्वपूर्ण है, लेकिन अगर हम इतिहास के पन्नों को पलटें तो पाएंगे कि भारत कभी टी20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड को हरा नहीं पाया है. टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के साथ दो मैच खेंले है, जिसमें उसे दोनों में हार मिली है. टी20 वर्ल्ड कप 2007 में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला खेला गया था, जब न्यूजीलैंड की टीम ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया था. पिछली बार 2016 वर्ल्ड कप में दोनों टीमें आपस में भिड़ी थीं, तब भारतीय टीम को 47 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. 

इतिहास बदलना चाहेगा भारत 

31 अक्टूबर को भारत हर हाल में न्यूजीलैंड को हराना चाहेंगा, क्योंकि सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए ये मैच बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण है. भारत और न्यूजीलैंड दोनों टीमें पाकिस्तान के खिलाफ एक-एक मैच हार चुकी हैं. ऐसे में मुकाबला कांटे की टक्कर वाला होगा. भारत के पास एक सुनहरा मौका है टीम इंडिया कीवी टीम को परास्त कर इतिहास बदलना चाहेगी.  

न्यूजीलैंड के खिलाफ ये हो सकती है भारत की प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी.   

Trending news