T20 वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इस खिलाड़ी का दिल, अब टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई टीम इंडिया
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप से पहले सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इस खिलाड़ी का दिल, अब टूर्नामेंट से ही बाहर हो गई टीम इंडिया

टीम इंडिया की इस नाकामी के बाद कप्तान विराट कोहली समेत कोचिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. सेलेक्टर्स का एक फैसला टीम इंडिया को भारी पड़ गया. सेलेक्टर्स ने इस बार ऐसा फैसला लिया जिसकी वजह से तूफान आ गया था.

Team India

दुबई: टीम इंडिया T20 World Cup 2021 के ग्रुप मैचों में ही हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गई. टीम इंडिया की इस नाकामी के बाद कप्तान विराट कोहली समेत कोचिंग स्टाफ और सेलेक्टर्स पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. सेलेक्टर्स का एक फैसला टीम इंडिया को भारी पड़ गया. सेलेक्टर्स ने इस बार ऐसा फैसला लिया जिसकी वजह से तूफान आ गया था. दरअसल, भारत के बेहतरीन टी20 गेंदबाज माने जाने वाले लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से ड्रॉप कर दिया गया था. 

  1. टी20 वर्ल्ड कप से टीम इंडिया बाहर 
  2. सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इस खिलाड़ी का दिल
  3. वरुण चक्रवर्ती ने टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी

सेलेक्टर्स ने तोड़ा था इस खिलाड़ी का दिल

युजवेंद्र चहल टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली के सबसे करीबी खिलाड़ियों में से एक माने जाते हैं. RCB में भी दोनों साथ खेलते हैं, तो उनके बीच अच्छी बॉन्डिंग है. सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को टी20 वर्ल्ड कप की टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया था. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने युजवेंद्र चहल को बाहर कर राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती जैसे स्पिनरों पर दांव लगाया था, जो उल्टा पड़ गया. राहुल चाहर को तो खेलने का मौका ही नहीं मिला जबकि म बुरी तरह फ्लॉप साबित हुए. टी20 वर्ल्ड कप में वरुण चक्रवर्ती ने टीम इंडिया की लुटिया डुबो दी.

राहुल चाहर को T20 वर्ल्ड कप में चुनने पर दी गई ये दलील

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान करने के दौरान चीफ सेलेक्टर चेतन शर्मा ने कहा था, 'हमें टीम में ऐसा लेग स्पिनर चाहिए था, जो अधिक गति से गेंद फेंक सके. जो तेज गति के साथ पिच से अच्छी ग्रिप हासिल कर सके. ऐसे में हमने चहल की जगह राहुल चाहर को चुना.' लेकिन सेलेक्टर्स ने जिस स्पिनर को युजवेंद्र चहल की जगह टी20 वर्ल्ड कप में चुना, उसे एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला.

चहल को लेकर ये बोले थे कोहली 

भारत के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने स्वीकार किया था कि युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) जैसे खिलाड़ी को टी20 विश्व कप की टीम से बाहर रखने का फैसला कठिन था, लेकिन यूएई की धीमी पिचों पर गेंदबाजी में रफ्तार के कारण राहुल चाहर (Rahul Chahar) को चुना गया. चाहर ने आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए 11 मैचों में 13 विकेट लिए, लेकिन आखिरी चरण में उन्हें टीम में जगह नहीं मिली. वहीं, चहल ने 15 मैचों में 18 विकेट लिए और हर्षल पटेल (32 विकेट) के बाद उन्होंने आरसीबी के लिए सर्वाधिक विकेट चटकाए.

टीम इंडिया को ले डूबे वरुण चक्रवर्ती

वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप में मौका देना टीम इंडिया के सेलेक्टर्स की सबसे बड़ी भूल साबित हुई. IPL की चमकदार परफॉर्मेंस को देखकर वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप की टीम में मौका दिया गया, लेकिन इस टूर्नामेंट में आते ही उनकी पोल खुल गई. वरुण चक्रवर्ती को टी20 वर्ल्ड कप के 3 मैचों में एक भी विकेट नसीब नहीं हुआ. वरुण चक्रवर्ती को युजवेंद्र चहल जैसे धाकड़ लेग स्पिनर की जगह मौका दिया गया, लेकिन सेलेक्टर्स को उनकी इस गलती पर बहुत पछतावा होगा. वरुण चक्रवर्ती को अब शायद ही कभी टीम इंडिया के लिए खेलने का सुनहरा मौका मिले. 

Trending news