T20 World Cup 2021: इन 3 खिलाड़ियों को टीम में जगह देकर फंसे कोहली! मिट्टी में मिला दिया कप्तान का सपना
Advertisement
trendingNow11022859

T20 World Cup 2021: इन 3 खिलाड़ियों को टीम में जगह देकर फंसे कोहली! मिट्टी में मिला दिया कप्तान का सपना

T20 World Cup 2021 को को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जाने वाली भारतीय टीम अब सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गई है. इस नाकामयाबी के जिम्मेदार कई खिलाड़ी रहे हैं.   

 

फोटो (Twitter)

नई दिल्ली: क्रिकेट फैंस को शायद अभी भी इस बात पर यकीन नहीं हो रहा होगा कि टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार मानी जाने वाली भारतीय टीम अब सेमीफाइनल की रेस से भी बाहर हो गई है. जहां करोड़ों फैंस को टीम इंडिया के बाहर होने से दुख पहुंचा है वहीं इस टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए भी ये एक बड़ा झटका है. कारण ये है कि विराट टी20 में आखिरी बार इस टीम की कप्तानी कर रहे थे. लेकिन विराट का ये सपना टूटने के पीछे कुछ खिलाड़ियों का खराब सेलेक्शन भी शामिल है. 

  1. वर्ल्ड कप से बाहर हुई टीम इंडिया
  2. फिर टूटा कोहली का सपना 
  3. ये खिलाड़ी बन गए विलेन 

इन खिलाड़ियों की वजह से टूटा सपना

1. भुवनेश्वर कुमार

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम के सबसे दिग्गज तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार कई सालों से टीम की सबसे बड़ी ताकत बने रहे हैं. लेकिन ये गेंदबाज पिछले साल चोट से वापसी के बाद से अपनी फॉर्म से जूझ रहा है. भुवनेश्वर ने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की दस विकेट की हार में बहुत ही खराब गेंदबाजी की और बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने उन्हें जमकर धोया. तीन ओवर में बिना विकेट लिए भुवी ने इस मैच में 25 रन दे दिए. अगले दो मैचों में उन्हें बाहर कर दिया गया और शार्दुल ठाकुर को टीम का हिस्सा बनाया गया. टी20 वर्ल्ड कप में भारत के प्रमुख गेंदबाजों में से एक के रूप में भुवनेश्वर से काफी उम्मीदें थीं लेकिन उनका अभियान निराशाजनक रहा है.

2. हार्दिक पांड्या

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल 2021 के दूसरे हाफ में बिल्कुल भी गेंदबाजी नहीं की, लेकिन टीम में उनकी जगह पर सवालिया निशान के बावजूद उन्हें एक प्रमुख बल्लेबाज के रूप में चुना गया था. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ पहले गेम में गेंदबाजी नहीं की, वहीं हार्दिक बल्ले से स्पष्ट रूप से संघर्ष करते दिखे. उन्होंने मैच के दौरान कंधे की चोट भी लगी और बाद में उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया, जिससे उनकी फिटनेस पर सवाल उठे. हार्दिक से टी 20 वर्ल्ड कप में भारत के सबसे बड़े गेम-चेंजर होने की उम्मीद थी. लेकिन वो  टूर्नामेंट में बल्ले और गेंद दोनों से साथ देने में विफल रहे.

3. वरुण चक्रवर्ती

एक उभरते हुए मिस्ट्री स्पिनर के रूप में पहचाने जाने वाले वरुण चक्रवर्ती टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के लिए अब तक काफी निराशाजनक रहे हैं. उन्हें टी 20 वर्ल्ड कप टीम में युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव से ऊपर जगह दी गई, लेकिन ये गेंदबाज उम्मीदों पर खरा नहीं उतर पाया है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो मैचों में एक भी विकेट ना लेने के बाद, चक्रवर्ती को अफगानिस्तान के खिलाफ प्लेइंग 11 से हटा दिया गया था. उनसे इस टूर्नामेंट में जितनी उम्मीद लगाई गई वो उसका आधा भी काम नहीं कर पाए. 

अफगानिस्तान की हार के साथ टूटा सपना

अफगानिस्तान को न्यूजीलैंड ने 8 विकेट से रौंदा. लेकिन इसी हार के साथ टीम इंडिया का इस साल वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी टूट गया है. भारत तभी सेमीफाइनल में पहुंच सकता था जब अफगानिस्तान आज के मैच में न्यूजीलैंड को हरा देता. लेकिन अब ये संभव नहीं हो सकता है. ग्रुप बी से पहले ही अफगानिस्तान की टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंच गई थी. इस जीत के साथ न्यूजीलैंड के 8 अंक हो गए और वो भी अंतिम 4 में पहुंच गए हैं. भारत अगले मैच में नामीबिया को हराकर भी 6 ही अंक हासिल कर पाएगा और अब उसका सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता बंद हो गया है.  

Trending news