T20 वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने पर ऐसा हुआ Yuzvendra Chahal का हाल! सरेआम बयां किया दर्द
topStories1hindi985050

T20 वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने पर ऐसा हुआ Yuzvendra Chahal का हाल! सरेआम बयां किया दर्द

T20 World Cup 2021 के लिए युजवेंद्र चहल को भारतीय टीम में जगह नहीं दी गई. जिसके बाद उन्हें काफी दुख हुआ. 

 

T20 वर्ल्ड कप से बाहर किए जाने पर ऐसा हुआ Yuzvendra Chahal का हाल! सरेआम बयां किया दर्द

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जब बुधवार को टी20 वर्ल्ड के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया तो एक फैसले ने दुनियाभर के क्रिकेट फैंस को हैरान कर दिया. वो फैसला ये था कि टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को वर्ल्ड कप खेलने का मौका ही नहीं दिया गया. इस बात पर अब पहली बार चहल ने अपनी चुप्पी तोड़ी है. 

बातों में झलका चहल का दर्द

युजवेंद्र चहल ने वर्ल्ड कप टीम में जगह ना मिलने पर पहली बार एक बड़ा बयान दिया है. चहल ने पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा के यूट्यूब चैनल पर हाल ही में बात की थी. चहल ने आकाश को बताया कि जैसे ही वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई उनके पास दुनियाभर के लोगों के मैसेज आने लगे. चहल ने कहा, 'लोग मुझे लगातार मैसेज कर रहे हैं. उनका ये प्यार देखकर अच्छा लग रहा है. जब आप  जिंदगी के खराब समय में होते हैं तो करीबी लोग ही आपको फिर उठाने में मदद करते हैं.'

पत्नी धनश्री ऐसे कर रहीं मदद

इस बुरे समय में चहल की पत्नी धनश्री उनकी काफी मदद कर रही हैं. चहल ने बताया, 'आईपीएल के बाद से ही मैं अपनी खराब फॉर्म के बारे में लगातार सोच रहा था. फिर मैं अपनी पत्नी धनश्री के साथ बैठा जिन्होंने मेरी काफी मदद की. उन्होंने मुझे समझाया और कहा कि तुम हर दिन विकेट तो नहीं ले सकते.' बता दें कि चहल को वर्ल्ड कप टीम से बाहर किए जाने पर धनश्री को भी काफी ट्रोल किया गया था. फिलहाल ये कपल आईपीएल के बचे हुए मैचों से पहले यूएई पहुंच चुका है. 

भारत के सबसे सफल गेंदबाज हैं चहल 

टी20 क्रिकेट में युजवेंद्र चहल भारत के सबसे बेहतरीन गेंदबाज रहे हैं. चहल से ज्यादा विकेट टी20 में भारत का कोई भी गेंदबाज नहीं ले पाया है. चहल ने टी20 क्रिकेट में 49 मैचों में 63 विकेट झटके हैं. वर्ल्ड कप से उन्हें बाहर किए जाने पर इसलिए ही बड़े-बड़े दिग्गजों और क्रिकेट प्रेमियों को हैरानी हुई है.  

17 अक्टूबर से शुरू होगा टी-20 वर्ल्ड कप

ICC T20 World Cup का आयोजन 17 अक्टूबर से यूएई और ओमान में होगा. भारत अपने पहले मैच में पाकिस्तान से 24 अक्टूबर को भिड़ेगा. इस टूर्नामेंट में इस साल कुल 16 टीमें भाग ले रही हैं. जबकि इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 16 नवंबर को खेला जाएगा.  

VIDEO-

Trending news