T20 World Cup: इस भयानक चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बुमराह, जल्द खत्म कर सकती है करियर!
topStorieshindi

T20 World Cup: इस भयानक चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बुमराह, जल्द खत्म कर सकती है करियर!

Jasprit Bumrah: जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की जान माने जाते हैं, ऐसे में उनका इस बड़े ICC टूर्नामेंट से बाहर होना बहुत बड़ा नुकसान है, जिसकी भरपाई करना मुश्किल है. जसप्रीत बुमराह तीसरी बार स्ट्रेस फ्रैक्चर के शिकार हुए हैं. जसप्रीत बुमराह को इससे पहले 2019 में पहली बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था. फिर इसी साल जुलाई में और अब सितंबर में उन्हें बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया.

T20 World Cup: इस भयानक चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बुमराह, जल्द खत्म कर सकती है करियर!

Jasprit Bumrah Injury: टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह अब टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए नहीं खेल पाएंगे. जसप्रीत बुमराह का टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका है और इस खबर ने भारतीय फैंस का भी दिल तोड़कर रख दिया है. जसप्रीत बुमराह टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की जान माने जाते हैं, ऐसे में उनका इस बड़े ICC टूर्नामेंट से बाहर होना बहुत बड़ा नुकसान है, जिसकी भरपाई करना मुश्किल है.

इस भयानक चोट के कारण टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हुए बुमराह

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के एक अधिकारी ने पीटीआई से कहा कि बुमराह पीठ दर्द की गंभीर समस्या (स्ट्रेस फ्रैक्चर) से परेशान हैं और उन्हें महीनों तक टीम से बाहर रहना पड़ सकता है. कुछ इसी तरह की चोट एशिया कप 2018 के दौरान हार्दिक पांड्या को लगी थी और उन्हें स्ट्रेचर पर मैदान से बाहर ले जाया गया था. हार्दिक पांड्या को उस चोट से उबरने में एक से दो साल लग गए थे. जसप्रीत बुमराह तीसरी बार स्ट्रेस फ्रैक्चर के शिकार हुए हैं. जसप्रीत बुमराह को इससे पहले 2019 में पहली बार स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ था. फिर इसी साल जुलाई में और अब सितंबर में उन्हें बैक स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया.

जल्द खत्म कर सकती है करियर!

स्ट्रेस फ्रैक्चर जैसी समस्या जसप्रीत बुमराह का करियर भी खत्म कर सकती है. माना जाता है कि जसप्रीत बुमराह का बॉलिंग एक्शन उनके लिए बार-बार स्ट्रेस फ्रैक्चर की वजह बन रहा है. जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारत के लिए कारगार साबित हो रहे हैं. वह गेंदबाजी विभाग में भारत के सबसे बड़ी ताकत हैं. बुमराह का गेंदबाजी एक्‍शन उनके पैर और कमर के निचले हिस्से पर अधिक दबाव डालता है, जिससे चोटिल होने का खतरा अधिक बन जाता है.

Trending news