T20 World Cup: भारत का ग्रुप-2 बनने जा रहा बेहद खतरनाक! ग्रुप ऑफ डेथ में शामिल हो सकती हैं ये 2 घातक टीमें
Advertisement
trendingNow11399573

T20 World Cup: भारत का ग्रुप-2 बनने जा रहा बेहद खतरनाक! ग्रुप ऑफ डेथ में शामिल हो सकती हैं ये 2 घातक टीमें

Team India Group: ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ICC टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट जारी है और भारत को सुपर 12 स्टेज में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. सुपर 12 स्टेज में भारत के ग्रुप 2 के बेहद खतरनाक बनने के आसार नजर आ रहे हैं. 

T20 World Cup: भारत का ग्रुप-2 बनने जा रहा बेहद खतरनाक! ग्रुप ऑफ डेथ में शामिल हो सकती हैं ये 2 घातक टीमें

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया की धरती पर ICC टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट जारी है और भारत को सुपर 12 स्टेज में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. सुपर 12 स्टेज में भारत के ग्रुप 2 के बेहद खतरनाक बनने के आसार नजर आ रहे हैं. भारत का ग्रुप 2 दरअसल 'ग्रुप ऑफ डेथ' बन सकता है. आपको बता दें कि भारत के ग्रुप में पहले से ही पाकिस्तान, साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें मौजूद हैं. इसके अलावा क्वालिफाइंग राउंड से भी 2 और घातक टीमें भारत के ग्रुप में एंट्री मारने के करीब हैं. 

भारत का ग्रुप-2 बनने जा रहा बेहद खतरनाक!

श्रीलंका और वेस्टइंडीज जैसी दो खतरनाक टीमें सुपर-12 में भारत के ग्रुप में एंट्री मार सकती हैं. यानी अगर हम ग्रुप 2 पर नजर डालेंगे तो उसमें भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के अलावा श्रीलंका और वेस्टइंडीज की टीमें भी नजर आ सकती हैं. 

ग्रुप ऑफ डेथ में शामिल हो सकती हैं ये 2 घातक टीमें

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के क्वालिफाइंग राउंड की बात करें तो ग्रुप-A की विनर टीम और ग्रुप-B की रनर-अप टीम सुपर-12 में ग्रुप 1 में जा सकती हैं, जिसमें पहले से ही ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान की टीमें शामिल हैं. वहीं, दूसरी तरफ क्वालिफाइंग राउंड से ग्रुप-B की विनर टीम और ग्रुप-A की रनर-अप टीम सुपर-12 में ग्रुप 2 में जाएंगी, जो भारत का ग्रुप है.

ये रहा पूरा समीकरण 

ग्रुप-A में पिछले दिनों नामीबिया ने श्रीलंका को हरा दिया था. श्रीलंका के अभी नीदरलैंड्स और यूएई के खिलाफ अभी मैच बाकी हैं. अगर श्रीलंका की टीम नीदरलैंड्स और यूएई को हराकर अपने दोनों मैच जीत लेती है, तो वह ग्रुप-A में दूसरे नंबर पर रहेगी. ऐसी सूरत में श्रीलंका की टीम सुपर-12 स्टेज में भारत वाले ग्रुप 2 में एंट्री मार लेगी. वहीं, ग्रुप-A में अगर वेस्टइंडीज की टीम टॉप पर रहती है, तो वह भी भारत वाले ग्रुप 2 में शामिल हो सकती है. वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड से पहले मैच में हार के बावजूद भी आयरलैंड और जिम्बाब्वे को हराकर ग्रुप-A में टॉप पर आ सकती है. 

Trending news