Team India: बेहद खतरनाक फॉर्म में है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले खौफ में दुश्मन टीमें!
Advertisement

Team India: बेहद खतरनाक फॉर्म में है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, टी20 वर्ल्ड कप से पहले खौफ में दुश्मन टीमें!

Team India In T20 world cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का एक धुरंधर खिलाड़ी खतरनाक फॉर्म में चल रहा है, जिसे देख भारत की विरोधी टीमें भी खौफ में हैं.  

Team India

T20 world cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप की शुरुआत 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया की धरती पर होने जा रही है, जिसमें भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है. टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का एक धुरंधर खिलाड़ी खतरनाक फॉर्म में चल रहा है, जिसे देख भारत की विरोधी टीमें भी खौफ में हैं.  

बेहद खतरनाक फॉर्म में है टीम इंडिया का ये खिलाड़ी

भारत के पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर का कहना है कि विराट कोहली का ‘पावरगेम’ धीरे-धीरे लौट रहा है, जो टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत की दुश्मन टीमों के लिए खतरे की घंटी है. विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप से पहले चिर परिचित लय में आ गए हैं.

टी20 वर्ल्ड कप से पहले खौफ में दुश्मन टीमें!

कोहली ने करीब तीन साल तक खराब फॉर्म से जूझने के बाद एक महीने का ब्रेक लिया था. वह एशिया कप में फॉर्म में लौटे और भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाए. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी टी20 सीरीज में भी अच्छा प्रदर्शन किया.

पावरगेम पर भरोसा लौटा

मांजरेकर ने स्पोटर्स 18 के ‘स्पोटर्स ओवर द टॉप’ शो पर कहा ,‘एशिया कप के हर मैच से कोहली ने रन बनाए और सिर्फ रन ही नहीं बनाए बल्कि प्रदर्शन में सुधार भी हुआ है. मुझे लगता है कि पावरगेम लौट आया है. कोहली का अपने पावरगेम पर भरोसा लौट रहा है.’

चौके-छक्के लगा रहे

मांजरेकर ने कहा,‘एक समय था जब उसके रन बन रहे थे, लेकिन पावरगेम नहीं लौट रहा था. अब वह लौट रहा है.’ उन्होंने कहा कि वह अच्छे चौके छक्के लगा रहे हैं, जो अच्छा संकेत है.

आत्मविश्वास जबरदस्त है

मांजरेकर ने कहा,‘वह अच्छी गेंदों पर चौके छक्के लगा रहा है और यह आत्मविश्वास से आता है. यह ऐसा खिलाड़ी है जिसका आत्मविश्वास जबरदस्त है और इसी से वह अच्छा प्रदर्शन करता आया है, लेकिन लंबे समय से रन नहीं बन रहे थे जिससे उसका आत्मविश्वास हिल गया था.’ तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और हर्षल पटेल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी महंगे साबित हुए. मांजरेकर का मानना है कि भुवनेश्वर पर अतिरिक्त बोझ था. उन्होंने कहा ,‘भुवनेश्वर कुमार पर जरूरत से ज्यादा बोझ है और वह काफी क्रिकेट खेल रहा है. उसने सारे मैच खेले और इस सीरीज में भी. उसे ब्रेक की जरूरत है, जिसके बाद वह तरोताजा होकर खेलता है.’ भुवनेश्वर कुमार ने कहा,‘हर्षल पटेल की अपनी सीमाएं हैं. भारत को तीसरे तेज गेंदबाजी विकल्प के लिए और विकल्प आजमाने चाहिए. मोहम्मद शमी भी एक विकल्प है.’

Trending news