T20 World Cup 2024: उलटफेर के बाद जश्न में डूबा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया की हार से सोशल मीडिया पर मचा तहलका
Advertisement
trendingNow12304464

T20 World Cup 2024: उलटफेर के बाद जश्न में डूबा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया की हार से सोशल मीडिया पर मचा तहलका

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का संभवत: सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार को खेले गए सुपर-8 के मुकाबले में राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान टीम ने मिशेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 रनों से धूल चटा दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस हार के बाद सेमीफाइनल का पेंच फंस गया है. 

T20 World Cup 2024: उलटफेर के बाद जश्न में डूबा अफगानिस्तान, ऑस्ट्रेलिया की हार से सोशल मीडिया पर मचा तहलका

T20 World Cup 2024: अफगानिस्तान की टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास का संभवत: सबसे बड़ा उलटफेर कर दिया है. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रविवार को खेले गए सुपर-8 के मुकाबले में राशिद खान की कप्तानी वाली अफगानिस्तान टीम ने मिशेल मार्श की अगुवाई वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को 21 रनों से धूल चटा दी. ऑस्ट्रेलिया के लिए इस हार के बाद सेमीफाइनल का पेंच फंस गया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम अगर भारत के खिलाफ सोमवार 24 जून को सुपर-8 का मैच हार जाती है और अफगानिस्तान की टीम मंगलवार 25 जून को सुपर-8 के मैच में बांग्लादेश को हरा देती है तो कंगारू टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो जाएगी.

उलटफेर के बाद जश्न में डूबा अफगानिस्तान

अफगानिस्तान की टीम ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 148 रन बनाए और ऑस्ट्रेलिया के सामने जीत के लिए 149 रनों का टारगेट रखा. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.2 ओवर में 127 रन पर ढेर हो गई. अफगानिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (60) और इब्राहिम जदरान (51) ने अर्धशतक बनाकर टीम को छह विकेट पर 148 रन तक पहुंचाया. ऑलराउंडर गुलबदिन नायब ने 20 रन देकर चार विकेट लिए जिसकी मदद से उनकी टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 19.2 ओवर में 127 रन पर आउट कर दिया. उलटफेर करने के बाद अफगानिस्तान की टीम जश्न में डूब गई. ऑस्ट्रेलिया की हार से सोशल मीडिया पर तहलका भी मच गया है. 

अफगानिस्तान ने सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रखी

अफगानिस्तान ने इसके साथ ही सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम रखी है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सोमवार को होने वाला मैच अब नॉकआउट की तरह हो सकता है. भारत ने अगर ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया तो अफगानिस्तान के लिए काम बहुत आसान हो जाएगा. अफगानिस्तान को ऐसी सूरत में सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए 25 जून को सुपर-8 के मैच में बांग्लादेश को सिर्फ हराना ही होगा. बता दें कि अफगानिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में बड़ा उलटफेर करते हुए सुपर-8 के मैच में ऑस्ट्रेलिया को 21 रन से हरा दिया. 

गुलबदीन नाईब ने मचाया कहर 

रहमानुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जारदान की शतकीय ओपनिंग साझेदारी के दम पर 20 ओवर 148/6 का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा करने के बाद अफगानिस्तान ने सधी हुई गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया को 19.2 ओवर में 127 रन पर समेट कर मैच अपने नाम कर लिया. गुलबदीन नाईब ने चार ओवर में 20 रन देकर चार विकेट चटकाए. नवीन-उल-हक ने चार ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए. ऑस्ट्रेलिया की ओर से ग्लेन मैक्सवेल (59) को छोड़कर कोई बल्लेबाज टिक नहीं सका. मैक्सवेल ने 41 गेंदों की अपनी पारी में तीन छक्के और छह चौके लगाए.

मैक्सवेल के विकेट ने तय कर दी ऑस्ट्रेलिया की हार 

टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने के बाद 149 रन के आसान से दिखने वाले लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत खराब रही. उसने पहले ओवर की तीसरी गेंद पर शून्य के स्कोर पर ट्रेविस हेड के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. नवीन-उल-हक की गेंद उनका मिडिल स्टंप ले उड़ी. हक ने मैच के तीसरे ओवर में मिशेल मार्श (12) को धीमी गेंद पर मोहम्मद नबी के हाथों कैच कराया. उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 16 रन था. छठे ओवर की पहली गेंद पर डेविड वॉर्नर मोहम्मद नबी का शिकार बने. इसके बाद मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस (11) के बीच 39 रन की साझेदारी हुई. नायब ने 11वें ओवर में 71 के स्कोर पर स्टोइनिस को पवेलियन भेजा. और कोई बल्लेबाज मैक्सवेल का साथ नहीं दे सका. 106 के स्कोर पर नायब ने मैक्सवेल को नूर अहमद के हाथों कैच कराकर ऑस्ट्रेलिया की रही सही उम्मीद भी समाप्त कर दी. अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया.

Disclaimer: क्रिकेटर सोशल स्कोर (CSS) मशीन लर्निंग पर आधारित है. इसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, एक्स और यूट्यूब जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से संबंधित 55 से अधिक मापदंडों के आधार पर प्राप्त किया जा रहा है.

Rashid Khan

Social Media Score

Scores
Over All Score 57
Digital Listening Score68
Facebook Score0
Instagram Score67
X Score65
YouTube Score64

TAGS

Trending news