T20 World Cup में भारत के लिए खतरा बनेगी PAK टीम! दिग्गज ने बताई सबसे बड़ी वजह
Advertisement
trendingNow12251505

T20 World Cup में भारत के लिए खतरा बनेगी PAK टीम! दिग्गज ने बताई सबसे बड़ी वजह

India vs Pakistan: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के मुताबिक भारत के लिए यह एक मुश्किल समय होगा, जब वे आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का सामना करेंगे, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेलते हैं. 

T20 World Cup में भारत के लिए खतरा बनेगी PAK टीम! दिग्गज ने बताई सबसे बड़ी वजह

T20 World Cup 2024: पूर्व भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह के मुताबिक भारत के लिए यह एक मुश्किल समय होगा, जब वे आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पाकिस्तान का सामना करेंगे, क्योंकि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेलते हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयॉर्क के नवनिर्मित नासाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले हाईप्रोफाइल 2024 टी20 वर्ल्ड कप मैच में अब एक महीने से भी कम का समय रह गया है.

भारत के लिए खतरा बनेगी PAK टीम!

टी20 वर्ल्ड कप में इन दोनों टीमों के बीच हुए 7 मुकाबलों में भारत 6 बार विजयी हुआ है. टी20 वर्ल्ड कप में आखिरी बार अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दोनों टीमों का आमना-सामना अक्टूबर 2022 में खचाखच भरे मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड के अंदर हुआ था. इस मैच में विराट कोहली की नाबाद 82 रनों की सनसनीखेज पारी ने भारत को पाकिस्तान पर चार विकेट से रोमांचक जीत दिलाने में मदद की थी. हरभजन सिंह ने कहा, 'पाकिस्तान के खिलाफ खेलना हमेशा (मुश्किल) होता है, क्योंकि दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ ज्यादा नहीं खेलते हैं. हम उनके मजबूत और कमजोर पक्ष के बारे में ज्यादा नहीं जानते हैं, लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट हर खिलाड़ी और उनके मजबूत खिलाड़ियों और कमजोर क्षेत्र पर नजर रखता है.'

हरभजन ने बताई बड़ी वजह

हरभजन ने 'स्टार स्पोर्ट्स प्रेस रूम' शो के एक एपिसोड के दौरान कहा, 'गेंदबाजी विभाग में भी, पाकिस्तान के गेंदबाज खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से मजबूत रखते हैं. भारतीय टीम इन पहलुओं का ध्यान रखेगी. ये चीजें तब सामने आएंगी जब दोनों पक्ष मैदान पर लड़ाई करेंगे.' पाकिस्तान की अप्रत्याशितता के साथ-साथ न्यूयॉर्क की पिच कैसा व्यवहार करेगी, यह भी भारत के लिए एक चुनौती है, लेकिन हरभजन का मानना ​​है कि भारतीय टीम को अपने खेल के बारे में अधिक जागरूक होना और मैदानी परिस्थितियों के आधार पर निर्णय लेना महत्वपूर्ण होगा.

मैच में बड़े फैसले लेना अहम

हरभजन सिंह ने कहा, 'यह इस बात पर भी निर्भर करता है कि आप उस विशेष दिन पर क्या निर्णय लेते हैं. आप जानते हैं कि विराट कोहली कवर ड्राइव खूबसूरती से खेलते हैं, लेकिन गेंदबाज अभी भी स्लिप में बाहरी किनारा लेने के लिए उन्हें उसी क्षेत्र में रोकते हैं. ये मौके आपको परिस्थितियों के अनुसार लेने होंगे. यह महत्वपूर्ण नहीं है कि आप अपने प्रतिद्वंद्वी के बारे में कितना जानते हैं, बल्कि यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने खेल के बारे में कितना जानते हैं और बाकी सब कुछ बुनियादी है.'

Trending news