T20 World Cup: हम कल रात से यहां... फैंस ने सुनाई भावुक आपबीती, जानिए कोहली-सूर्या के इंतजार में क्या-क्या किया?
Advertisement
trendingNow12320781

T20 World Cup: हम कल रात से यहां... फैंस ने सुनाई भावुक आपबीती, जानिए कोहली-सूर्या के इंतजार में क्या-क्या किया?

टीम इंडिया के उत्साहित खिलाड़ियों ने प्रतीक्षा कर रहे फैंस का हाथ हिलाकर और गर्मजोशी से मुस्कुराते हुए अभिवादन किया. फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव नारों का जवाब देने में सबसे अधिक उत्साहित थे. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने फैंस को सलाम किया जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनकी ओर ‘फ्लाइंग किस’ दिए.

T20 World Cup: हम कल रात से यहां... फैंस ने सुनाई भावुक आपबीती, जानिए कोहली-सूर्या के इंतजार में क्या-क्या किया?

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ियों को होटल ले जाने के लिए दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल-3 के बाहर 2 बसें खड़ी थीं. टीम इंडिया के उत्साहित खिलाड़ियों ने प्रतीक्षा कर रहे फैंस का हाथ हिलाकर और गर्मजोशी से मुस्कुराते हुए अभिवादन किया. फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच पकड़कर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले सूर्यकुमार यादव नारों का जवाब देने में सबसे अधिक उत्साहित थे. विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने फैंस को सलाम किया जबकि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने उनकी ओर ‘फ्लाइंग किस’ दिए.

कोहली ने फैंस की ओर ‘थम्ब्स अप’ किया

रोहित शर्मा और फाइनल के बेस्ट खिलाड़ी विराट कोहली VIP EXIT से बाहर आने वाले अंतिम लोगों में शामिल रहे. इन दोनों ने खिताब जीतने के बाद टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा की थी. रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पकड़ी हुई थी और बस में चढ़ने से पहले उन्होंने फैंस को इसकी झलक दिखाने के लिए इसे ऊपर उठाया. कोहली ने भी फैंस की ओर ‘थम्ब्स अप’ किया.

फैंस ने सुनाई भावुक आपबीती

कुछ फैंस ने दावा किया कि अपने नायकों को व्यक्तिगत रूप से देखने के उत्साह में वे कल रात से दिल्ली एयरपोर्ट के बाहर इंतजार कर रहे थे. फैंस के एक समूह ने कहा, ‘हम कल रात से यहां हैं. पिछले साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप हारने के बाद यह टी20 वर्ल्ड कप जीतना हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण था.’ शनिवार को भारत ने अपना दूसरा टी20 वर्ल्ड कप जीता और आईसीसी ट्रॉफी का 11 साल का इंतजार खत्म किया. भारत ने पिछला आईसीसी खिताब साल 2013 में जीता था जब उसने महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में चैंपियंस ट्रॉफी अपने नाम की थी.

वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह

भारत ने इसके पहले वर्ल्ड कप खिताब 1983 (वनडे), 2007 (टी20 वर्ल्ड कप) और 2011 (वनडे वर्ल्ड कप) में जीते थे. प्रधानमंत्री से मुलाकात के बाद खिलाड़ी खुली बस में विजय परेड में हिस्सा लेने के लिए मुंबई जाएंगे, जिसके बाद वानखेड़े स्टेडियम में सम्मान समारोह होगा. BCCI सचिव जय शाह और रोहित ने बुधवार को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर फैंस से बड़ी संख्या में आकर टीम के प्रति समर्थन दिखाने का आग्रह किया था. 

बूंदाबादी के बीच टीम इंडिया का स्वागत 

37 वर्षीय रोहित के लिए यह खास पल होगा जो मुंबई के ही रहने वाले हैं और शहर में फैंस के बीच काफी लोकप्रिय हैं. 17 साल पहले भी मुंबई में इसी तरह का रोड शो किया गया था जब धोनी की टीम ने दक्षिण अफ्रीका में 2007 में पहले टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराया था. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप जीतकर भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को विशेष विमान से स्वदेश लौट आई. लगातार बूंदाबादी के बीच हवाई अड्डे पर फैंस ने खिलाड़ियों का गर्मजोशी से स्वागत किया और इस दौरान भारी सुरक्षा व्यवस्था भी रही जिससे प्रंशसक खिलाड़ियों के करीब नहीं पहुंच सके.

Trending news