T20 World Cup: टीम इंडिया पर क्यों भारी पड़ी 'कीवी आर्मी'? सामने आई सबसे बड़ी वजह
X

T20 World Cup: टीम इंडिया पर क्यों भारी पड़ी 'कीवी आर्मी'? सामने आई सबसे बड़ी वजह

मजबूत दिखने वाली टीम इंडिया (Team India) आखिर क्यों न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ नाकाम रही? कीवी कैप्टन केन विलियमसन (Kane Williamson) की बातों से इसके इशारे मिल रहे है.

T20 World Cup: टीम इंडिया पर क्यों भारी पड़ी 'कीवी आर्मी'? सामने आई सबसे बड़ी वजह

दुबई: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) के अहम मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) को 8 विकेट से हराने का श्रेय अपनी टीम के हरफनमौला प्रदर्शन को देते हुए न्यूजीलैंड (New Zealand) के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने कहा कि उन्होंने पूरे मैच में भारत को दबाव में बनाए रखा.

टीम इंडिया पर भारी पड़ी कीवी टीम

टीम इंडिया (Team India) पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट पर 110 रन ही बना सकी. इसके जवाब में न्यूजीलैंड (New Zealand) ने 2 विकेट खोकर ही टारगेट हासिल कर लिया. कीवी टीम की तरफ से डेरिल मिचेल (Daryl Mitchell) ने 49 रन की शानदार पारी खेली और ईश सोढ़ी (Ish Sodhi) ने किफायती बॉलिंग करते हुए 2 विकेट लिए.

यह भी पढ़ें- टीम इंडिया का पीछा नहीं छोड़ रहा ये शर्मनाक रिकॉर्ड, 14 साल से लगातार मिली मायूसी

क्या है भारत की हार की वजह?

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने मैच के बाद कहा, ‘हर मैच से पहले रणनीति बनाई जाती है.भारत जैसी मजबूत टीम के खिलाफ हरफनमौला प्रदर्शन से यह जीत मिली. हमने पूरे मैच में उन्हें दबाव में रखा और हमारे सलामी बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया.’
 

कीवी बॉलिंग के आगे भारत पस्त

केन विलियमसन (Kane Williamson) ने अपने बॉलिंग अटैक की तारीफ करते हुए कहा, ‘हमारे पास दो अच्छे स्पिनर है और गेंदबाजों ने एक यूनिट के तौर पर असर डालने में कामयाब रहे. ईश सोढ़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट का शानदार गेंदबाज है और इन हालात में स्पिनर काफी उपयोगी साबित हो रहे हैं.’

Trending news