'मैं हूं देश का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर...', तमिलनाडु के खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा, टेस्ट टीम में एंट्री है टारगेट
Advertisement
trendingNow12391986

'मैं हूं देश का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर...', तमिलनाडु के खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा, टेस्ट टीम में एंट्री है टारगेट

आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला दलीप ट्रॉफी टूर्नामेंट भारत के डोमेस्टिक रेड-बॉल क्रिकेट सीजन की शुरुआत है. यह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा.

'मैं हूं देश का सर्वश्रेष्ठ स्पिनर...', तमिलनाडु के खिलाड़ी ने किया बड़ा दावा, टेस्ट टीम में एंट्री है टारगेट

Sai Kishore Duleep Trophy: दलीप ट्रॉफी की शुरुआत 5 सितंबर को होने वाली है. उससे पहले स्पिनर आर साई किशोर ने टेस्ट क्रिकेट के लिए अपनी तैयारियों की घोषणा करते हुए भारतीय टेस्ट टीम में जगह पाने की अपनी इच्छा जताई है. आंध्र प्रदेश के अनंतपुर और बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में होने वाला यह टूर्नामेंट भारत के डोमेस्टिक रेड-बॉल क्रिकेट सीजन की शुरुआत है. यह बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में जगह बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा.

दलीप ट्रॉफी में छाप छोड़ने को तैयार

दलीप ट्रॉफी के लिए टीम बी में चुने गए साई किशोर का सामना रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर और राहुल चाहर जैसे अनुभवी स्पिनरों से होगा. द न्यू इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक इंटरव्यू में तमिलनाडु के इस स्पिनर ने खेल के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपनी छाप छोड़ने के लिए आत्मविश्वास और तैयारियों का इजहार किया. उन्होंने कहा, ''मुझे बहुत आत्मविश्वास है क्योंकि मैंने पहले कभी इस तरह से अभ्यास नहीं किया है. शायद आईपीएल से पहले मैं इस तरह से अभ्यास करता था. सुबह 4 बजे उठना, अभ्यास करना और फिर गेंदबाजी करना. पिछले चार-पांच सालों में मैंने इतने घंटे कभी नहीं लगाए हैं.''

ये भी पढ़ें: हो गया कन्फर्म...युवराज सिंह की बायोपिक का हुआ ऐलान, कौन निभाएगा 'सिक्सर किंग' का रोल?

सीएसके और गुजरात टाइटंस का हिस्सा रहे

आईपीएल 2024 में चोट ने उनकी लय को कुछ समय के लिए बाधित किया. किशोर ने तमिलनाडु प्रीमियर लीग (टीएनपीएल) में बल्लेबाजी करके और फिर चल रहे बुची बाबू इनविटेशनल टूर्नामेंट में पूरी तरह से गेंदबाजी करके शानदार वापसी की. वह आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स और गुजरात टाइटंस की टीम का सदस्य रहे हैं. उन्हें कुछ मैचों में खेलने का मौका मिला है और साई किशोर ने प्रभावित किया है.

ये भी पढ़ें: 42 चौके, 5 छक्के और तिहरा शतक...जब सहवाग की अंधाधुंध कुटाई देख थर्रा गए बॉलर, बना था वर्ल्ड रिकॉर्ड

'मैं देश के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हूं'

साई किशोर ने कहा, ''मुझे लगता है कि मैं देश के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक हूं. मुझे टेस्ट मैच में उतार दीजिए, मैं तैयार हूं. इसलिए मैं ज्यादा चिंतित नहीं हूं.'' किशोर ने दलीप ट्रॉफी में रवींद्र जडेजा के साथ खेलने के अवसर के बारे में भी बात की और कहा, "मैं उनके साथ कभी नहीं खेला हूं. मैं सीएसके में उनके साथ रहा हूं, लेकिन रेड बॉल क्रिकेट में कभी साथ नहीं खेले. इसलिए, यह उनके काम करने के तरीके के बारे में एक अच्छा सीखने का अनुभव होगा. यह कहते हुए, मुझे आत्मविश्वास है. इसलिए मैं पहले से कहीं ज्यादा तैयार हूं.''

ये भी पढ़ें: बांग्लादेश के खिलाफ होगी इस धाकड़ की वापसी, जिसका कराया डेब्यू अब उसी को 'कुर्बान' करेंगे रोहित शर्मा!

टीम इंडिया में जगह बनाने पर नजर

19 सितंबर से शुरू होने वाली बांग्लादेश सीरीज के लिए भारतीय टेस्ट टीम के चयन में दलीप ट्रॉफी की महत्वपूर्ण भूमिका होने की उम्मीद है. इसलिए साई किशोर के प्रदर्शन पर बारीकी से नजर रहेगी. टेस्ट क्रिकेट के लिए अपनी तैयारियों की घोषणा करते हुए उन्होंने भारत के शीर्ष स्पिनरों की श्रेणी में शामिल होने और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ने की महत्वाकांक्षा दिखाई है.

Trending news