Team India: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार होगा खत्म, दीप्ति शर्मा के इस बयान ने खिलाड़ियों में भरा जोश
Advertisement
trendingNow11396964

Team India: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का इंतजार होगा खत्म, दीप्ति शर्मा के इस बयान ने खिलाड़ियों में भरा जोश

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का खिताब जीतने के बाद भारतीय महिला टीम की खिलाड़ी दीप्ति शर्मा ने बड़ा बयान दिया. उनका मानना है कि वर्ल्ड कप जीत अब दूर नहीं है. 

Photo (Twitter)

Deepti Sharma,  Asia Cup 2022: भारतीय महिला टीम ने शनिवार (15 अक्टूबर) को एशिया कप 2022 के फाइनल में श्रीलंका को हराकर सातवीं बार इस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम. एशिया कप खिताब को रिकॉर्ड सातवीं बार जीतने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की अनुभवी ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने जीत करे बाद एक बड़ा बयान दिया.  जीत के बाद दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कहा कि अब वर्ल्ड कप का खिताब ज्यादा दूर नहीं है.

पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम का रहा दबदबा

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम को सिर्फ एक हार का सामना पाकिस्तान के खिलाफ करना पड़ा. टीम ने बाकी मैचों में बड़ी जीत दर्ज की. फाइनल में टीम ने श्रीलंका की पारी को नौ विकेट पर 65 रन पर रोकने के बाद आठ विकेट से एकतरफा जीत दर्ज की थी. टूर्नामेंट के आठ मैचों में 13 विकेट लेकर प्लेयर ऑफ सीरीज का खिताब जीतने वाली दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कहा, 'एक टीम के तौर पर हमने पहले मैच से लेकर फाइनल तक अच्छा प्रदर्शन किया. जाहिर है, जब आप फाइनल जीतते हैं तो यह आपको आत्मविश्वास देता है.'

जीत की हीरो रहीं दीप्ति शर्मा

उन्होंने टूर्नामेंट के दौरान 7.69 की औसत से विकेट निकाले और फाइनल में चार ओवर में महज सात रन देकर टीम की जीत की नींव रखी. दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma) ने कहा, 'एक टीम के रूप में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है और एक दूसरे का समर्थन किया है जो अच्छा है. पूरे टूर्नामेंट के दौरान हम हर मैच का लुत्फ उठाना चाहते थे.' भारत ने 2018 के फाइनल में बांग्लादेश से हारने के अलावा एशिया कप के सभी सीजन जीते हैं.

भारत को पहली वर्ल्ड कप जीत का इंतजार

भारतीय महिला टीम ने हालांकि वर्ल्ड कप जीत का स्वाद अब तब नहीं चखा है. टीम 2005 और 2017 में वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है जबकि 2020 में टी20 टी20 वर्ल्ड कप में टीम ने फाइनल तक का सफर तय किया है. एशिया कप जीत से उत्साहित दीप्ति ने कहा कि वर्ल्ड कप जीत अब दूर नहीं है. दीप्ति ने कहा, 'गेंदबाजी और बल्लेबाजी इकाई के तौर पर अगर हम ऐसे ही काम करें तो वर्ल्ड कप भी ज्यादा दूर नहीं है. जब भी हम अगली बार फाइनल खेलेंगे तो यही मानसिकता होगी.'

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news