Team India: टीम इंडिया में सालों से नहीं हुई इन खिलाड़ियों की वापसी, गुमनाम जिंदगी जीने पर हुए मजबूर
Advertisement

Team India: टीम इंडिया में सालों से नहीं हुई इन खिलाड़ियों की वापसी, गुमनाम जिंदगी जीने पर हुए मजबूर

Team India: टीम इंडिया में तीन खिलाड़ियों की कई सालों से वापसी नहीं हुई है. ये खिलाड़ी आखिरी बार एमएस धोनी की कप्तानी में खेलते हुए नजर आए थे. 

Photo (BCCI)

Team India: टीम इंडिया में इस समय युवा खिलाड़ियों का बोलबाला देखने को मिल रहा है. हर एक सीरीज में नए चेहरों को मौका दिया जा रहा है और वे उसका फायदा भी उठा रहे हैं. लेकिन आज हम आपको ऐसे खिलाड़ियों के बार में बताएंगे जिन्हें टीम इंडिया के लिए खेलने का मौका मिला था, मगर ये अब सालों से वापसी नहीं कर सके हैं. ये खिलाड़ी आखिरी बार महेंद्र सिंह धोनी की कप्तनी में खेले थे. 

बरिंदर सरन (Barinder Sran)

बरिंदर सरन (Barinder Sran) आईपीएल की खोज माने जाते थे. धोनी की कप्तानी में युवा गेंदबाज बरिंदर सरन (Barinder Sran) का नाम भी सुर्खियों में रहा था. 2016 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले बरिंदर सरन (Barinder Sran) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने करियर की शुरुआत करने के बाद भारत (Team India) के लिए कुल 6 वनडे और 2 टी20 मैच को मिलाकर आठ मैच ही खेल सके. ये खिलाड़ी लंबे समय तक टीम में अपनी जगह बरकरार नहीं रख सका और अब वापसी भी नामुमकिन के बराबर है. 

फैज फजल (Faiz Fazal)

फैज फजल (Faiz Fazal) ने तो भारत के लिए सिर्फ एक मैच ही खेला है. उन्होंने ये मैच एमएस धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में साल 2016 में खेला था. इस मैच में फैज फजल ने नाबाद 55 रन की पारी खेली थी, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों की एंट्री के बाद उनकी टीम से छुट्टी हो गई और दोबारा मौका नहीं मिला. फैज फजल आईपीएल में भी 12 मैच खेल  चुके हैं, वे आखिरी बार साल 2011 में आईपीएल खेले थे.

मनदीप सिंह (Mandeep Singh)

मनदीप सिंह (Mandeep Singh) को भी लंबे समय से टीम इंडिया में मौका नहीं मिला है. मनदीप सिंह (Mandeep Singh) ने साल 2016 में धोनी की टीम में जिम्बाब्वे दौरे पर अपना डेब्यू किया था. इस सीरीज में उन्हें 3 मैच खेलने का मौका मिला, इन मैचों में उन्होंने 43.5 की औसत से 87 रन बनाए, लेकिन इस सीरीज के बाद उन्हें फिर कभी टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. मनदीप ने भी आईपीएल से ही अपनी पहचान बनाई थी. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news