Team India: टीम इंडिया के इस धाकड़ तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! BCCI ने दे दिए बड़े संकेत
Advertisement

Team India: टीम इंडिया के इस धाकड़ तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! BCCI ने दे दिए बड़े संकेत

BCCI Contract List: टीम इंडिया के एक धाकड़ तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है. BCCI ने इस खिलाड़ी के करियर को लेकर अब बड़े संकेत दे दिए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया था. 

Team India: टीम इंडिया के इस धाकड़ तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! BCCI ने दे दिए बड़े संकेत

Team India Cricketer: टीम इंडिया के एक धाकड़ तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर लगभग खत्म हो गया है. BCCI ने इस खिलाड़ी के करियर को लेकर अब बड़े संकेत दे दिए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने रविवार को अक्टूबर 2022 से सितंबर 2023 के लिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट जारी कर दिया था. BCCI के इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ऐसा लगता है जैसे यह तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार के लिए क्रिकेट करियर का अंत है. 

टीम इंडिया के इस धाकड़ तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर!

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम इंडिया से ड्रॉप कर दिया गया है और वह भारतीय टीम के लिए फिलहाल किसी भी फॉर्मेट में क्रिकेट नहीं खेल रहे हैं. भुवनेश्वर ने पिछले साल नवंबर में न्यूजीलैंड सीरीज के बाद भारत के लिए टी20 में हिस्सा नहीं लिया. हनुमा विहारी, ऋद्धिमान साहा और दीपक चाहर को भी लिस्ट से बाहर कर दिया गया है.

BCCI ने दे दिए बड़े संकेत

BCCI के इस सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से ऐसा लगता है कि अनुभवी धवन अभी भी भारतीय टीम की वर्ल्ड कप टीम की योजनाओं में शामिल हैं, जसप्रीत बुमराह के रूप में, जो पिछले साल सितंबर से नहीं खेले हैं और अभी भी पीठ की चोट से उबर रहे हैं और वह भी ए प्लस श्रेणी में हैं. सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में चार ग्रेड ए प्लस खिलाड़ी सात-सात करोड़ रुपए की राशि घर ले जाएंगे, वहीं पांच खिलाड़ियों को ग्रेड ए में रखा गया है, जिनकी कीमत 5 करोड़ रुपए है. छह खिलाड़ियों को 3 करोड़ रुपए के ग्रेड बी अनुबंध में रखा गया है, जबकि 1 करोड़ रुपए के ग्रेड सी अनुबंध में 11 खिलाड़ी हैं.

इस खिलाड़ी को मिला जीवनदान 

घुटने की चोट के कारण सितंबर 2022 से क्रिकेट से गायब रहने के बावजूद बाएं हाथ के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को ए प्लस कॉन्ट्रैक्ट में प्रमोशन दिया गया है, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह शामिल हैं. जब से उन्होंने भारतीय टेस्ट और ओडीआई सेट-अप में वापसी की, तब से जडेजा ने बल्ले और गेंद के साथ महत्वपूर्ण प्रदर्शन किया है और नागपुर और नई दिल्ली में ऑस्ट्रेलिया पर टीम की पहली दो टेस्ट जीत में प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता. उनकी उपयोगिता के कारण उन्हें केंद्रीय अनुबंध में सर्वोच्च ग्रेड दिया गया है.  (Source - IANS)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news