Team India: गौतम गंभीर हैं टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार? जय शाह ने पोंटिंग-लैंगर को साबित किया झूठा
Advertisement
trendingNow12261392

Team India: गौतम गंभीर हैं टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार? जय शाह ने पोंटिंग-लैंगर को साबित किया झूठा

Jay Shah Statement: BCCI सचिव जय शाह ने शुक्रवार को इन दावों का खंडन किया कि बोर्ड ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से भारत का मुख्य कोच बनने के लिए संपर्क किया है. अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है. 

Team India: गौतम गंभीर हैं टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार? जय शाह ने पोंटिंग-लैंगर को साबित किया झूठा

Jay Shah Statement: BCCI सचिव जय शाह ने शुक्रवार को इन दावों का खंडन किया कि बोर्ड ने किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से भारत का मुख्य कोच बनने के लिये संपर्क किया है. अगले महीने होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के बाद मौजूदा कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल खत्म हो रहा है. समझा जाता है कि राहुल द्रविड़ ने BCCI को बता दिया है कि वह कार्यकाल में और विस्तार नहीं चाहते. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर ने दावा किया है कि उन्होंने इस पद की पेशकश ठुकरा दी है.

जय शाह ने पोंटिंग-लैंगर को साबित किया झूठा

जय शाह ने एक बयान में कहा, ‘मैंने या बीसीसीआई किसी ने भी किसी ऑस्ट्रेलियाई पूर्व क्रिकेटर से कोच के पद के लिए संपर्क नहीं किया है. मीडिया में चल रही इस आशय की खबरें सरासर गलत हैं.’ रिकी पोंटिंग और जस्टिन लैंगर IPL में क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और लखनऊ सुपर जायंट्स के कोच हैं. राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय कोच ही चुनने का संकेत देते हुए जय शाह ने कहा,‘राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच तलाशना लंबी प्रक्रिया है. हम ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे हैं जिसे भारतीय क्रिकेट के ढांचे की गहरी समझ हो और अपने हुनर से शिखर तक पहुंचा हो.’

गौतम गंभीर हैं टीम इंडिया के अगले कोच बनने के दावेदार?

बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा कि अगले कोच की नियुक्ति के लिए भारत के घरेलू क्रिकेट ढांचे की समझ होना महत्वपूर्ण है. कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटोर और पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर को भी इस पद के प्रमुख दावेदारों में माना जा रहा है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया के नए हेड कोच के लिए आवेदन मंगाए हैं. हेड कोच पद के लिए अप्लाई करने की आखिरी डेट आईपीएल फाइनल के एक दिन बाद यानी 27 मई है. 

राहुल ने लैंगर को दी थी सलाह 

टीम इंडिया के नए हेड कोच का कार्यकाल जुलाई 2024 से दिसंबर 2027 तक साढ़े तीन साल की अवधि के लिए तीनों फॉर्मेट के लिए होगा. बता दें कि हाल ही में जस्टिन लैंगर ने आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की कोचिंग के दौरान केएल राहुल के साथ हुई बातचीत का जिक्र किया है. जस्टिन लैंगर ने खुलासा किया कि केएल राहुल ने उन्हें बताया कि भारतीय क्रिकेट टीम के कोच को जिस 'राजनीति और दबाव' का सामना करना पड़ता है, वह किसी भी आईपीएल कोच की तुलना में लगभग 'हजार गुना' है.

Trending news