सेलेक्टर्स ने बिना वजह इस खिलाड़ी को बनाया बलि का बकरा! Rohit Sharma का भी हो गया है मोहभंग
Advertisement
trendingNow11131449

सेलेक्टर्स ने बिना वजह इस खिलाड़ी को बनाया बलि का बकरा! Rohit Sharma का भी हो गया है मोहभंग

टीम इंडिया में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम माना जाता है. सेलेक्टर्स ने एक खिलाड़ी को 7 महीने पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखाया था. तब से अब तक ये प्लेयर टीम में जगह पाने के लिए तरस रहा है. कप्तान रोहित शर्मा भी इस प्लेयर को नापसंद करने लगे हैं. 

File Photo

नई दिल्ली: भारतीय टीम से खेलने का सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत ही कम प्लेयर्स को ये मौका मिल पाता है, लेकिन ऐसा बहुत ही कम होता है कि सेलेक्टर्स किसी खिलाड़ी को एक- दो मैच में मौका देकर उसके बाद हमेशा के लिए उस खिलाड़ी का टीम से पत्ता काट दें. आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ी के बारे में बताते जा रहे हैं.   

  1. 7 महीने से बाहर है ये खिलाड़ी 
  2. रोहित का भी हो चुका है मोहभंग 
  3. सेलेक्टर्स ने 1 झटके में कर दिया बाहर 

टीम इंडिया से बाहर है ये खिलाड़ी 

टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारतीय टीम वर्ल्ड कप जीतने की प्रबल दावेदार नजर आ रही थी, लेकिन टीम को वर्ल्ड कप के शुरुआती चरण से ही बाहर होना पड़ा. उस समय के कप्तान विराट कोहली ने स्पिनर राहुल चाहर को एक ही मैच में खिलाया था. सेलेक्टर्स (Selectors) ने हार का ठीकरा राहुल चाहर के सिर ही फोड़ दिया गया. उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के बाद टीम में जगह नहीं मिली. वह टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए तरस रहे हैं. टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने कुल 4 ओवर की गेंदबाजी की, जिसमें उन्हें कोई भी विकेट नहीं मिला. 

रोहित शर्मा का भी हुआ मोहभंग 

कभी वह कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के खास खिलाड़ियों में गिने जाते थे. दोनों ने ही मुंबई इंडियंस में साथ में कई मैच खेले, लेकिन कप्तान रोहित शर्मा का भी उनसे मोहभंग हो चुका है. मुंबई इंडियंस ने उन्हें रिटेन नहीं किया था. मेगा ऑक्शन के बाद वह पंजाब किंग्स के खेमे में शामिल हैं. राहुल जब अपनी लय में हों तो किसी भी बल्लेबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो किसी भी विरोधी टीम को धवस्त कर सके.

डेब्यू मैच में किया था कमाल 

राहुल चाहर (Rahul Chahar) बहुत ही खतरनाक गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है. उनकी जादुई गेंदबाजी के आगे बड़े से बड़े नतमस्तक नजर आए हैं. राहुल (Rahul) को श्रीलंका (SriLanka) के खिलाफ वनडे सीरीज में सिर्फ एक मैच खेलने का मौका मिला था और 22 साल के इस स्पिनर ने अपने वनडे डेब्यू पर 3 विकेट झटके थे. राहुल (Rahul) ने भारत के लिए खेलते हुए छह T20I मैच में 23.85 के ऐवरेज से सात विकेट हासिल किए हैं, लेकिन अब वह एक दम से टीम से गायब हैं.

आईपीएल में गेंदबाजी से बरपाया कहर 

राहुल चाहर आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians)  की तरफ से खेलते हैं. उनके तूफानी प्रदर्शन को देखते हुए ही उन्हें वर्ल्ड कप में जगह मिली थी. उन्हें मुंबई इंडियंस को अपनी गेंदबाजी के दम पर कई मैच जिताए हैं. फिर भी इस प्लेयर को वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में टीम में जगह नहीं मिली थी. उन्होंने आईपीएल में 42 मैचों में 43 विकेट हासिल किए हैं. 

Trending news