न्यूजीलैंड नहीं, भारत को इस टीम से है सबसे बड़ा खतरा, बेकार कर देगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का प्लान
Advertisement

न्यूजीलैंड नहीं, भारत को इस टीम से है सबसे बड़ा खतरा, बेकार कर देगी वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का प्लान

टीम इंडिया (Team India) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के बजाए एक ऐसी टीम से सतर्क रहना होगा जो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अच्छे अच्छों का गेम बिगाड़ सकती है.

(फोटो-BCCI)

नई दिल्ली: आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC T20 World Cup 2021) में टीम इंडिया (Team India) को अपना अगला मुकाबला 31 अक्टूबर को दुबई इंटरनेशल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेलना है. लेकिन  'विराट आर्मी' के लिए एक और खतरा पैदा हो गया है जो उनका सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना तोड़ सकता है.

अफगानिस्तान ने मचाया तहलका

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World Cup 2021) में अफगानिस्तान क्रिकेट टीम (Afghanistan Cricket Team) ने सुपर 12 के मैच में स्कॉटलैंड (Scotland) को पस्त कर दिया और ग्रुप-2 में टॉप पोजीशन हासिल कर ली. अफगान सेना ने स्कॉटिश आर्मी को 130 रनों के बड़े अंतर से पस्त कर दिया.

 

भारत-अफगानिस्तान का मैच कब?

टीम इंडिया (Team India) को अफगानिस्तान (Afghanistan) के खिलाफ 3 नवंबर को अबू धाबी (Abu Dhabi) के शेख जायेद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में अहम मुकाबला खेला जाना है. विराट कोहली की टीम पाकिस्तान के खिलाफ शिकस्त के बाद हर मैच जीतने की कोशिश में है जिससे सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो सके.
 

fallback

पस्त हो गई स्कॉटिश टीम

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम भारत के लिए खतरा पैदा कर सकती है, इसका अंदाजा बीते सोमवार के मैच से लग गया है. स्कॉटलैंड (Scotland) के खिलाफ अफगान सेना पूरे मैच में छाई रही, टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों ने कहर बरपा दिया.

 

अफगान बल्लेबाजों का तूफान

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन नजीबुल्लाह जादरान ने बनाए, उन्होंने 34 गेदों में 5 चौके और 3 छक्के की मदद से 59 रन बनाए. इसके अलावा हजरतुल्लाह जजई ने 30 गेंदों में 44 रन और रहमानुल्लाह गुरबाज ने 37 गेंदों में 46 रन अपने नाम किए और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 190 रन पर पहुंचा दिया.

इन बॉलर्स ने मचाया कहर

191 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी स्कॉटिश टीम के बल्लेबाज पूरी तरह बेबस नजर आए और पूरी टीम 10.2 ओवर में 60 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. सिर्फ 3 बल्लेबाज ही दहाई अंकों के आंकड़े को छूने में कामयाब रहे, इसके अलावा 4 बैटर्स डक आउट हो गए.

मुजीब और राशिद से भारत को खतरा

अफगानिस्तान की तरफ से सबसे शानदार गेंदबाजी मुजीब उर रहमान ने की, उन्होंने 4 ओवर के स्पैल में 5 की इकॉनमी रेट से 20 रन दिए और 5 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखा. वहीं स्टार स्पिनर राशिद खान ने 2.2 ओवर में 3.85 की इकॉनमी रेट से 4 विकेट हासिल किए.

टीम इंडिया को रहना होगा सतर्क

अफगानिस्तान (Afghanistan) की टीम भले ही सेमीफाइनल का सफर तय न कर पाए लेकिन वो भारत, पाकिस्तान या न्यूजीलैंड जैसी बड़ी टीम का गेम बिगाड़ सकती है ऐसे में भारतीय टीम को हर हाल में सतर्क रहना होगा.

Trending news