टीम इंडिया का ये क्रिकेटर बना ICC Player of the Month, रोहित-कोहली को छोड़ा बहुत पीछे
Advertisement
trendingNow11124808

टीम इंडिया का ये क्रिकेटर बना ICC Player of the Month, रोहित-कोहली को छोड़ा बहुत पीछे

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को फरवरी 2022 के लिए 'आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ' चुना गया. अय्यर ने पिछले कुछ समय से कमाल का प्रदर्शन दिखाया है. 

फोटो (file)

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को फरवरी 2022 के लिए 'आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ' चुना गया, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह घोषणा की. श्रेयस अय्यर ने पिछले महीने क्रमश: वेस्टइंडीज और श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के दौरान अपने शानदार सफेद गेंद के कारनामों के लिए पुरस्कार प्राप्त किया. 

  1. इस भारतीय खिलाड़ी का कमाल
  2. जीता प्लेयर ऑफ दा मंथ का खिताब
  3. पिछले महीने किया था कमाल का प्रदर्शन

कई महीनों से मचाया हुआ धमाल

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अहमदाबाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में 80 रन की पारी खेली और इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज के अंतिम मैच में 16 गेंदों में 25 रनों की तेज पारी खेली. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 श्रृंखला में और भी बेहतर प्रदर्शन किया, जिसमें 174.36 के अत्यधिक प्रभावशाली स्ट्राइक-रेट से तीन पारियों में आउट हुए बिना 204 रन बनाए. उन्होंने तीन मैचों में नाबाद 57 (28), 74 (44) और 73 (45) रन बनाए, जबकि एक प्लेयर ऑफ द सीरीज के प्रदर्शन में उन्होंने 20 चौके और सात छक्के लगाए.

अय्यर, 27 ने मार्च महीने में भी अपना फॉर्म बरकरार रखा है, पहली पारी में 92 और मोहाली में पहले टेस्ट में 27 रन बनाने के बाद बेंगलुरु में श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा गुलाबी गेंद के दूसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 67 रनों की पारी खेली है.

महिलाओं में इस क्रिकेटर का कमाल

न्यूजीलैंड की ऑलराउंडर अमेलिया केर को फरवरी 2022 के लिए 'आईसीसी प्लेयर्स ऑफ द मंथ' चुना गया, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को यह घोषणा की. न्यूजीलैंड की 21 वर्षीय ऑलराउंडर अमेलिया केर को भारत के खिलाफ घरेलू सफेद गेंद सीरीज के दौरान महिला खिलाड़ी ऑफ द मंथ नामित किया गया था. एकमात्र टी20 में न्यूजीलैंड की 18 रन की जीत में 17 रन बनाने और 25 रन देकर दो विकेट लेने के बाद, केर ने एक विश्व स्तरीय क्रिकेटर के रूप में खुद को स्थापित करने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया.

वह वनडे सीरीज में 117.67 की औसत से 353 रन के साथ शीर्ष रन स्कोरर के रूप में समाप्त हुई, जबकि 5.78 की इकॉनमी से सात विकेट हासिल किए. उन्हें क्रमश: दूसरे और चौथे एकदिवसीय मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, पूर्व में उनका शानदार प्रदर्शन रहा, जिसमें उन्होंने नाबाद 119 के साथ 271 रन के लक्ष्य का पीछा करने से पहले गेंद के साथ 43 रन देकर अच्छी वापसी की थी.

Trending news