T20 World Cup से पहले खुल गई हार्दिक पांड्या की पोल, ये 2 खिलाड़ी टीम से करेंगे छुट्टी!
Advertisement

T20 World Cup से पहले खुल गई हार्दिक पांड्या की पोल, ये 2 खिलाड़ी टीम से करेंगे छुट्टी!

Hardik Pandya ने UAE में IPL के दूसरे हाफ में Mumbai Indians की ओर से खेलते हुए एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की और उनके बल्ले से भी कुछ खास रन नहीं आए. जब 8 सितंबर को टीम की घोषणा हुई थी, तब सेलेक्टर्स ने ये कहा था कि पांड्या फिट है और वो गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं. हालांकि अब हार्दिक पांड्या की पोल खुल गई है. 

Hardik Pandya

नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप 2021 शुरू होने में अब सिर्फ 4 दिन का ही समय बचा है. 17 अक्टूबर से UAE और ओमान की मेजबानी में ICC का ये मेगा इवेंट खेला जाएगा. T20 World Cup में भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है. हार्दिक पांड्या की फिटनेस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं, ऐसे में उनकी जगह पर गाज गिर सकती है. भारतीय टीम अभी भी सस्पेंस में फंसी हुई है. हार्दिक पांड्या पर भारतीय टीम मैनेजमेंट बहुत जल्द ही फैसला ले सकती है.

  1. हार्दिक पांड्या की पोल खुल गई
  2. ये 2 खिलाड़ी पांड्या की जगह के दावेदार 
  3. टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या की जगह पर खतरा

हार्दिक पांड्या की पोल खुल गई

हार्दिक पांड्या ने UAE में IPL के दूसरे हाफ में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलते हुए एक भी ओवर की गेंदबाजी नहीं की और उनके बल्ले से भी कुछ खास रन नहीं आए. जब 8 सितंबर को टीम की घोषणा हुई थी, तब सेलेक्टर्स ने ये कहा था कि पांड्या फिट है और वो गेंदबाजी करने के लिए तैयार हैं. हालांकि अब हार्दिक पांड्या की पोल खुल गई है. 

ये 2 खिलाड़ी पांड्या की जगह के दावेदार 

BCCI से जुड़े एक करीबी सूत्र ने बताया है कि हार्दिक पांड्या अगर वर्ल्ड कप में गेंदबाजी नहीं करते हैं, तो उनकी जगह शार्दुल ठाकुर या दीपक चाहर में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है. सूत्र ने कहा, 'भारतीय टीम में एक तेज गेंदबाज की कमी है. इसके लिए 2 अनुभवी दावेदार है. शार्दुल ठाकुर जो गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्लेबाजी में भी अच्छे हाथ दिखा सकते है और साथ ही दीपक चाहर जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी का दम दिखाया था.'

टी20 वर्ल्ड कप में हार्दिक पांड्या की जगह पर खतरा

BCCI भी टी-20 वर्ल्ड कप के लिए मजबूत टीम उतारना चाहेगा, जिसमें विस्फोटक खिलाड़ियों की भरभार हो और जो मैच पलटने का दम रखते हों. ऐसे में हार्दिक पांड्या की जगह पर खतरा मंडरा रहा है, जो लंबे समय से फिटनेस और फॉर्म की समस्या से जूझ रहे हैं.

शार्दुल ठाकुर सही विकल्प 

मौजूदा समय में भारतीय टीम के पास हार्दिक पांड्या के विकल्प में शार्दुल ठाकुर एक खिलाड़ी हैं, जो टीम में ऑलराउंडर की भूमिका निभा सकते हैं. वैसे तो शार्दुल ठाकुर टीम में बतौर तेज गेंदबाज खेलते हैं, लेकिन अगर उनकी बल्लेबाजी शैली को देखा जाए तो वह खुद को कई बार टीम इंडिया के मैचों में और आईपीएल मैचों में साबित कर चुके हैं. शार्दुल ठाकुर ने अब तक 20 T20 इंटरनेशनल मैचों में 34.50 की औसत के साथ 69 रन बनाए हैं और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 197 का रहा है, जो कि टी20 में काफी बेहतरीन माना जाता है.

Trending news